भारत-बांग्लादेश टी20: शिवम दुबे बाहर, तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया गया
x

भारत-बांग्लादेश टी20: शिवम दुबे बाहर, तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया गया

पीठ में चोट होने की वजह से शिवम दुबे भारत बांग्लादेश T-20 सीरीज में भातीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं. उनकी जगह तिलक वर्मा को जगह दी गयी है.


T-20 Series India Bangladesh : भारतीय क्रिकेट टीम के T-20 फॉर्मेट के स्टार खिलाड़ी और आल राउंडर शिवम दुबे बांग्लादेश के साथ रविवार से शुरू होने जा रही T-20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे. दरअसल दुबे की पीठ में चोट है, जिस वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं मिल सकी है. दुबे की जगह मुंबई इंडियंस के बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया गया है.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "ऑलराउंडर शिवम दुबे पीठ की चोट के कारण तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. सीनियर चयन समिति ने शिवम की जगह तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया है. तिलक रविवार सुबह ग्वालियर में टीम से जुड़ेंगे."
दुबे ने अब तक भारत के लिए 33 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 448 रन बनाए हैं और 11 विकेट लिए हैं.
ऐसा माना जा रहा है कि बांग्लादेश श्रृंखला शुरू होने से पहले मुंबई में प्रशिक्षण के दौरान दुबे की पीठ की चोट फिर उभर आई थी और ग्वालियर आने के बाद भी दर्द कम नहीं हुआ तथा प्रशिक्षण के दौरान उन्हें असहजता महसूस हुई.
21 वर्षीय तिलक ने भारत के लिए 16 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 336 रन बनाए हैं और अपनी धीमी गेंदबाजी से दो विकेट भी लिए हैं. मुंबई इंडियंस के इस स्टार खिलाड़ी को हाल ही में चोट लगी थी और उन्हें जिम्बाब्वे या श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया था.


Read More
Next Story