ताश के पत्तों की तरह ढह गई भारतीय टीम, 19 ओवर में बना पाई महज 119 रन
x

ताश के पत्तों की तरह ढह गई भारतीय टीम, 19 ओवर में बना पाई महज 119 रन

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे भारत और पाकिस्तान मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिससे टीम इंडिया 119 रन ही बना पाई.


India vs Pakistan: न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे टी20 विश्व कप के मैच में नसीम शाह और हारिस राउफ की घातक गेंदबाजी के चलते भारतीय टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई. आक्रामक बॉलिंग और सधी फिल्डिंग की वजह से भारत 19वें ओवर में महज 119 रनों पर सिमट गई. भारत की ओर से ऋषभ पंत ने सबसे अधिक 42 रन बनाए. जबकि, अक्षर पटेल ने 20 और कप्तान रोहित शर्मा ने 13 रन बनाए. केवल ये तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए.

भारत पाकिस्तान के खिलाफ़ मैच के 16वें ओवर में 100 रन का आंकड़ा पार करने में सफल रहा. एक समय टीम का स्कोर 2 विकेट पर 58 रन और 7 विकेट पर 96 था. बारिश की वजह से देरी से शुरू हुए मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. भारत को इस महत्वपूर्ण मुकाबले में दो शुरुआती झटके लगे. जब विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा तीन ओवर के भीतर आउट हो गए. उस समय भारत का स्कोर 2 विकेट पर 19 रन था.

कोहली दूसरे ओवर में चार रन बनाकर आउट हो गए और रोहित भी एक ओवर बाद उनके पीछे पवेलियन चलते बने. विराट कोहली दूसरे ओवर में नसीम शाह का शिकार बनने से पहले सिर्फ तीन गेंदें खेल पाए थे. जिसके बाद शाहीन अफरीदी ने अगले ओवर में रोहित शर्मा को आउट कर दिया. इसके बाद सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 30 गेंदों पर 39 रन जोड़े. इससे पहले अक्षर 18 गेंदों पर 20 रन बनाकर नसीम का शिकार बने.

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और भारत ने 11वें और 15वें ओवर के बीच सिर्फ 16 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे. यह मुकाबला बारिश के कारण आधे घंटे देरी से शुरू हुआ. इसके बाद पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. हालांकि, बारिश फिर से शुरू हो गई और मैच फिर से देरी से शुरू हुआ.

इस तरह हैं दोनों टीम

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे। रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

पाकिस्तान: बाबर आज़म (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, उस्मान खान, फखर जमान, शादाब खान, इमाद वसीम, इफ्तिखार अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर.

Read More
Next Story