IND vs ZIM: पहले टी20 मैच में 13 रन से हारी टीम इंडिया, 8 बल्लेबाज छू भी नहीं पाए दहाई का आंकड़ा
x

IND vs ZIM: पहले टी20 मैच में 13 रन से हारी टीम इंडिया, 8 बल्लेबाज छू भी नहीं पाए दहाई का आंकड़ा

भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 मैच में हार झेलनी पड़ी. इस मुकाबले में भारतीय टीम को जीत के लिए 116 रनों का लक्ष्य मिला था. लेकिन टीम इस छोटे से स्कोर को भी हासिल नहीं कर पाई.


India Vs Zimbabwe T20 Series 2024: भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टी20 मैच में हार झेलनी पड़ी. इस मुकाबले में भारतीय टीम को जीत के लिए 116 रनों का लक्ष्य मिला था. लेकिन यंग टीम इंडिया इस छोटे से स्कोर को भी हासिल नहीं कर पाई और 13 रन से हार गई. शुभमन गिल की कप्तानी में खेल गए इस मैच में भारतीय टीम के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. टी20 विश्व कप विजेता बनने के बाद भारतीय टीम की यह पहली हार है.

टॉस जीतने के बाद भारतीय टीम ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. लेग स्पिनर रवि बिश्नोई की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने अनुभवहीन जिम्बाब्वे को 9 विकेट पर 115 रनों पर रोक दिया. बिश्नोई ने 13 रन देकर 4 विकेट लिए. वहीं, ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने 11 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

हालांकि, जिम्बाब्वे ने अपनी पारी की शुरुआत तेज की थी. पावर प्ले सेगमेंट में जिम्बाब्वे की टीम 2 विकेट के नुकसान पर 40 रन तक पहुंच गई थी. टीम के इनोसेंट कैया के जल्दी आउट होने के बाद वेस्ली मधेवेरे ने जिम्बाब्वे को शुरुआती नुकसान से निकाल लिया. लेकिन छठे ओवर में बिश्नोई द्वारा बेनेट को आउट करने से जिम्बाब्वे की पारी का रुख बदल गया. इस तरह जिम्बाब्वे ने 9 विकेट पर 115 रन बना लिए.

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 19.5 ओवरों में 102 रनों पर ही सिमट गई. टीम इंडिया के बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा. टॉप ऑर्डर में केवल कप्तान शुभमन गिल ने 31 रनों की पारी खेली. गिल के अलावा केवल आवेश खान (16) और वॉशिंगटन सुंदर (27) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके. बाकी के बल्लेबाज जल्दी-जल्दी चलते बने.

Read More
Next Story