ये खुशी के आंसू हैं, जीत के बाद इस तरह निकले खिलाड़ियों के इमोशन
x

ये खुशी के आंसू हैं, जीत के बाद इस तरह निकले खिलाड़ियों के इमोशन

टीम इंडिया ने आखिरकार टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर ही लिया. इस मैच में इतना रोमांच था कि दर्शक तो क्या, खुद खिलाड़ी भी इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं थे कि आखिर मैच का परिणाम क्या होगा


ICC T-20 Men World Cup: टीम इंडिया ने आखिरकार टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर ही लिया. इस मैच में इतना रोमांच था कि दर्शक तो क्या खुद खिलाड़ी भी इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं थे कि आखिर मैच का परिणाम क्या होगा. आखिरी ओवर तक दोनों ही टीम जीत के लिए जी तोड़ मेहनत में जुटी रही और फिर जैसे ही टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप अपने नाम किया तो जहाँ एक ओर स्टेडियम में मौजूद भारतीय फैन ख़ुशी से झूम उठे तो दूसरी ओर जीत को अपने नाम लिखने वाले खिलाड़ी रो पड़े. आलम ये रहा कि आखिरी ओवर करा रहे हरिदक पंड्या की आँखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे. कप्तान रोहित शर्मा अपने आंसुओं को छुपाने में लगे थे तो वहीँ विराट कोहली भी औरों को ये जताने में लगे थे कि उनकी आँखे नाम नहीं हुई है.



टीम इंडिया ने जैसे ही टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया तो स्टेडियम में हर भारतीय फैन झुमने लगा, ख़ुशी से शोर मचाने लगे. सबको ऐसा लग रहा था कि मैदान में मौजूद सभी भारतीय खिलाड़ी जीत का जश्न उछल कूद कर एक दुसरे को गोद में उठा कर मनाएंगे लेकिन तस्वीर इसके उलट ही देखने को मिली. जीत के बाद मैदान में टीम इंडिया का जो खिलाडी जहाँ था वो वहीँ ताहम सा गया. हर किसी की आँखें नम हो गयी. मानो इस जीत ने मैच खेल रहे हर भारतीय ख़िलाड़ी को स्तब्ध कर दिया. वर्ल्ड कप जीतने की ये ख़ुशी बिलकुल अलग थी, क्योंकि आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार काफी लंबा था. आखिरी बार भारत ने 2013 में आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की थी. 2011 के बाद टीम वर्ल्ड चैंपियन नहीं बनी तो वहीँ 2007 में टीम इंडिया ने आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था.


आखिरी ओवर फेंक रहे हार्दिक पंड्या बिलकुल बच्चों की तरह रोते दिखे. उनकी ख़ुशी मानों आंसुओं के रूप में बाहर निकल रही थी. आखिर ऐसा इसलिए भी हो सकता है कि हाल ही में हुए ICC में वर्ल्ड कप में फाइनल में मिली हार के बाद से हार्दिक पंड्या को काफी तिरस्कार झेलना पड़ा था. फैन्स की नाराजगी भी.




कुछ ऐसा ही हाल कप्तान रोहित शर्मा का भी था. उनका ये आखिरी टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच था. ICC मेन्स वर्ल्ड कप में हार के बाद इसी टूर्नामेंट से उन्हें उम्मीद थी कि उनकी कप्तानी में भी देश को वर्ल्ड कप दिलाने का सपना पूरा किया जा सकता है. जैसे ही उनका ये सपना पूरा हुआ तो मानों वो ख़ुशी उनकी आँखों से झर झर कर बहने लगी. रोहित शर्मा फील्ड में लेट गए और फिर उठे तो सबकी नज़रों से अपने आंसुओं को छुपाते दिखे.





विराट कोहली भी खुद को सँभालते हुए दिखे. वो टीम के सीनियर खिलाडी हैं. टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में उनकी काफी अहम भूमिका भी रही, उनकी बैटिंग ने टीम इंडिया को जीतने का बल दिया. विराट कोहली का भी ये आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच था. वो भी अपने आंसुओं को नहीं रोक पा रहे थे.



टीम इंडिया के फ़ास्ट बॉलर मोहम्मद सिराज भी ख़ुशी के इस पल में नाम आँखों के साथ ही दिखे. वो इस वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में शुरूआती मैचों में प्लेयिंग 11 का हिस्सा भी रहे थे. टीम के वर्ल्ड कप जीतने के बाद जब उनका इंटरव्यू लिया गया तो उनका गला इस तरह से रुंध गया कि वो ठीक से बोल भी नहीं पा रहे थे.

Read More
Next Story