जिम जैसा शरीर नहीं, लेकिन घंटों कर सकता है बल्लेबाजी, सरफराज को लेकर कैफ ने बोली बात
x

'जिम जैसा शरीर नहीं, लेकिन घंटों कर सकता है बल्लेबाजी', सरफराज को लेकर कैफ ने बोली बात

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने एक बार फिर युवा बल्लेबाज सरफराज खान की सराहना की है. बता दें कि सरफराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 150 रनों की पारी खेली.


batsman Sarfaraz Khan: पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने एक बार फिर युवा बल्लेबाज सरफराज खान की सराहना की है. बता दें कि सरफराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 150 रनों की पारी खेली, जिसकी हर जगह तारीफ हो रही है. कैफ ने कहा कि सरफराज की फिटनेस को टीम के चयन में कोई कारक नहीं माना जाना चाहिए. युवा क्रिकेटर का कौशल खूबसूरती से कहीं अधिक है.

सरफराज के चुनौतीपूर्ण बचपन के बारे में एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पिछली पोस्ट का जिक्र करते हुए कैफ ने लिखा कि मैंने हमेशा कहा है कि सरफराज को फिटनेस के कारण बाहर नहीं रखा जाना चाहिए. उसके पास जिम जैसा शरीर नहीं है. लेकिन वह घंटों बल्लेबाजी कर सकता है. क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसमें सभी को जगह मिलती है.

बता दें कि बेंगलुरु टेस्ट के चौथे दिन सरफराज का शानदार शतक भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा. जिससे उन्हें न्यूजीलैंड की पहली पारी की बढ़त को कम करने और अंतिम दिन से पहले एक सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद मिली. 26 वर्षीय सरफराज को शुभमन गिल की गर्दन में अकड़न के कारण प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. लेकिन पहली पारी में शून्य पर आउट होने के बाद उन्होंने खुद को साबित कर दिया. उन्होंने 110 गेंदों में 13 चौकों और 3 छक्कों की मदद से शतक बनाया, जिससे उनकी लचीलापन और आक्रामक इरादे दोनों ही उजागर हुए.

सरफराज ने शानदार अंदाज में यह उपलब्धि हासिल की. यह सरफराज का पहला टेस्ट शतक था. इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण करने के बाद से सिर्फ चार टेस्ट मैचों में उन्होंने पहले ही एक शतक और चार अर्धशतक जड़ दिए हैं, जिससे उन्होंने खुद को भारत के लिए भविष्य के एक आशाजनक सितारे के रूप में स्थापित कर लिया है. सरफराज का भारतीय टेस्ट टीम में आने का सफर काफी कड़ी मेहनत से तय हुआ है.

Read More
Next Story