सूर्यकुमार ने खेली कप्तानी अर्धशतकीय पारी, भारत ने श्रीलंका को दी 43 रन से शिकस्त
x

सूर्यकुमार ने खेली कप्तानी अर्धशतकीय पारी, भारत ने श्रीलंका को दी 43 रन से शिकस्त

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को पल्लेकेल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में भारत ने 43 रनों से जीत हासिल की.


India vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को पल्लेकेल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में भारत ने 43 रनों से जीत हासिल की. कप्तान सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक और ऋषभ पंत व यशस्वी जायसवाल की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने श्रीलंका को जीत के लिए 214 रनों का टारगेट दिया. वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी विपक्षी टीम 19.2 ओवर में 170 रनों पर सिमट गई. दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मुकाबला 28 जुलाई को इसी मैदान पर खेला जाएगा.

नए टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक जड़कर भारत को शनिवार को पल्लेकेले में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में 43 रन से जीत दिलाई. सूर्यकुमार ने 26 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली. वहीं, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के बीच महज छह ओवर में 74 रन की मजबूत ओपनिंग साझेदारी हुई.

श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया. वहीं, पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव ने कप्तान के रूप में अपने पहले मैच में 26 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली. जबकि यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने पहले छह ओवरों में 74 रनों की साझेदारी की. भारतीय कप्तान ने सिर्फ़ 22 गेंदों में अपना 20वां टी20 अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद वे मथेशा पथिराना की एक बेहतरीन गेंद पर एलबीडब्लू आउट हो गए. पथिराना ने फिर अपनी शानदार यॉर्कर से हार्दिक पांड्या और रियान पराग को भी पवेलियन भेज दिया.

वहीं, श्रीलंका विश्व चैंपियन भारत को 214 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौंकाने के लिए तैयार लग रहा था. क्योंकि पथुम निसांका ने 48 गेंदों में 79 रनों की पारी खेली. हालांकि, 15वें ओवर में अक्षर पटेल द्वारा उनके आउट होने के बाद श्रीलंका फिर मैच में वापसी नहीं कर पाया. 15वें ओवर की शुरुआत में श्रीलंका का स्कोर 140/1 था, जो 18वें ओवर तक 163/7 हो गया. रियान पराग ने आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर आखिरी विकेट चटकाए और भारत 43 रनों से जीत गया.

Read More
Next Story