भारत बनाम पाकिस्तान, देखते ही बनता है प्रशंसकों का उत्साह
x

भारत बनाम पाकिस्तान, देखते ही बनता है प्रशंसकों का उत्साह

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म के लिए भारतीय प्रशंसकों द्वारा लगाए गए एक विशेष नारे पर विकेटकीपर ऋषभ पंत की राय पूछी. वह नारा 'तेल लगाओ डाबर का, विकेट लो बाबर का' है.


India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट के महामुकाबले के दौरान उत्साही और जोशीले प्रशंसक माहौल को रोमांचक बनाने में अहम भूमिका निभाते हैं. दोनों देशों के समर्थक अपनी अटूट निष्ठा और उत्साह के साथ तनाव और देशभक्ति की भावना से भरा माहौल तैयार कर देते हैं. इसी बीच भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने प्रशंसकों द्वारा दिखाए गए जोशीले समर्थन और उत्साह पर अपने विचार साझा किए.

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म के लिए भारतीय प्रशंसकों द्वारा लगाए गए एक विशेष नारे पर पंत की राय पूछी. वह नारा 'तेल लगाओ डाबर का, विकेट लो बाबर का' है. यह नारा उस समय चर्चा में आया था, जब पिछली बार दोनों टीमें भिड़ी थीं. इस पर पंत ने कहा कि अगर हम इसे खिलाड़ी के नजरिए से देखें तो वे भी अपने देश के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. इस तरह की हंसी-मजाक चलती रहती है और सबसे मजेदार बात यह है कि इससे दोनों देशों की भावनाएं एक-दूसरे से जुड़ जाती हैं.

'तेल लगाओ डाबर का, विकेट लो बाबर का' जैसे प्रशंसकों द्वारा बनाए गए ये कथन प्रतियोगिता को और भी दिलचस्प बना देते हैं.

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच और आयरलैंड के खिलाफ पहले ग्रुप ए गेम में तीसरे नंबर पर खेलते हुए पंत ने क्रमशः 53 और नाबाद 36 रन बनाए हैं. दिसंबर 2022 में जानलेवा कार दुर्घटना के बाद पंत ने हाल ही में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में क्रिकेट में वापसी की. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पुष्टि की कि पंत दाएं हाथ के बल्लेबाजों के दम पर शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए शीर्ष क्रम में बने रहेंगे.

Read More
Next Story