गौतम गंभीर के कोच बनने से टीम इंडिया होगी और मजबूती : रोड्स
x

गौतम गंभीर के कोच बनने से टीम इंडिया होगी और मजबूती : रोड्स

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर जोंटी रोड्स ने शनिवार (31 अगस्त) को नई दिल्ली में प्रो क्रिकेट लीग के शुभारंभ के दौरान गौतम गंभीर को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने गौतम गंभीर पर विश्वास जताया है.


Rhodes on Gautam Gambhir: भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर को लेकर दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने बड़ा बयान दिया है. जोंटी रोड्स का मानना है कि टीम इंडिया के नए मुख्य कोच गौतम गंभीर के नेतृत्व में भारतीय टीम और मजबूत होगी. गंभीर में किसी भी टीम में तुरंत प्रभाव डालने की क्षमता है.

रोड्स ने ये बयान शनिवार को प्रो क्रिकेट लीग के लांच कार्यक्रम में पीटीआई वीडियो से हुई बात चीत में दिया. रोड्स ने कहा, "जीजी (गौतम गंभीर) जहां भी जाते हैं, अपना प्रभाव छोड़ते हैं, हमने ये तब देखा जब वो लखनऊ सुपर जाइंट्स छोड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स में चले गए थे."

"वो बहुत ही व्यावहारिक व्यक्ति हैं और निश्चित रूप से वो ऐसे व्यक्ति हैं जो जानते हैं कि उन्हें क्या चाहिए और अपनी बात स्वयं कहते हैं. उन्होंने कहा, "गंभीर कोई कसर नहीं छोड़ते और अब जब उन्होंने भारतीय टीम की कमान संभाल ली है तो टीम और मजबूत होगी."

जाहिर खान की भी की सरहाना

लखनऊ सुपर जाइंट्स के क्षेत्ररक्षण कोच रोड्स ने आईपीएल टीम के मेंटर के रूप में जहीर खान की नियुक्ति की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि जहीर का शांत स्वभाव टीम को मैच के दौरान तनावपूर्ण परिस्थितियों से निकलने में मदद करेगा.

रोड्स ने कहा, "आईपीएल स्तर पर आपको शांत क्रिकेट दिमाग की जरूरत होती है, खासकर डगआउट में. आपको शांत दिमाग वाले लोगों की जरूरत होती है, क्योंकि ये बहुत तनावपूर्ण होता है. अगर भावनाएं आप पर हावी होने लगती हैं तो इसका असर डगआउट या मैदान पर बैठे सभी लोगों पर पड़ता है. ऐसी स्थिति में जहीर जैसे खिलाड़ी का होना बहुत अच्छी बात है, क्योंकि वो कौशल और ज्ञान के साथ-साथ जोश भी लेकर आता है."

"हमने मुंबई इंडियंस में साथ काम किया है और वो तकनीकी रूप से वाकई बहुत मजबूत है."

ऐसी अफवाहें हैं कि रोहित शर्मा एलएसजी में केएल राहुल की जगह लेने के लिए तैयार हैं.

रोड्स ने कहा, "मैंने मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा के साथ काफी समय बिताया है और मैं बहुत आभारी हूं कि मुझे उन्हें वहां खेलते हुए देखने का मौका मिला. अगर कोई बदलाव होगा तो वो मेरा फैसला नहीं होगा और मैं अभी उनके बारे में चिंतित नहीं हूं."

आयुष बदोनी में दीखता है हर्शल गिब्स का खेल

रोड्स ने युवा एलएसजी बल्लेबाज आयुष बदोनी की तुलना पूर्व प्रोटियाज बल्लेबाज हर्शल गिब्स से की, जिन्होंने चल रहे दिल्ली प्रीमियर लीग में टी-20 मैच की एक पारी में बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक छक्के (19) लगाने का रिकॉर्ड तोड़ा है. रोडेज का कहना है कि "वो निश्चित रूप से असाधारण प्रतिभा है, वो छोटे हैं, इसलिए उनका गुरुत्वाकर्षण केंद्र नीचे है. वो अच्छी लंबाई की गेंदों को पकड़ लेते हैं और मैदान के चारों ओर कहीं भी गेंद मार सकते हैं, उसके हाथ बहुत तेज़ हैं. जस्टिन लैंगर उसकी प्रतिभा से बहुत प्रभावित हैं."

"वह मुझे कुछ हद तक हर्शल गिब्स की याद दिलाता है. उसके पास जबरदस्त हिटिंग क्षमता है और जब वह इसे शांत, दिमाग की मौजूदगी, अच्छी गेम प्लान के साथ मैच करता है, तो उसे गेंदबाजी करना वाकई मुश्किल हो जाता है क्योंकि वो पारंपरिक और अपरंपरागत दोनों तरह के शॉट आसानी से खेल सकता है." पीटीआई

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को फेडरल स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है।)

Read More
Next Story