अपने ही घर में  MI को  मिली हार,  मैच जीतकर भी LSG प्ले ऑफ से बाहर
x

अपने ही घर में MI को मिली हार, मैच जीतकर भी LSG प्ले ऑफ से बाहर

वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा. वहीं मैच जीतने के बाद भी लखनऊ सुपर जाएंट्स प्ले ऑफ से बाहर हो गई.


Mumbai Indians Vs Lucknow Super Giants: आईपीएल यानी इंडियम प्रीमियर लीग अब अपने अंतिम चरण में है. 17 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस को लखनऊ सुर जाएंटेस ने मात दे दी. एलसएजी ने 18 रन से मुंबई को हरा दिया. इस सीजन में कुल 14 मैच में से सिर्फ 4 मैच में मुंबई इंडियंस को जीत मिली है. लखनऊ सुपर जाएंट्स ने टॉस गंवाया और पहले बल्लेबाजी का मौका मिला. बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को 218 रन का टारगेट दिया. इसका मुकाबला करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम 6 विकेट खोकर सिर्फ 196 रन ही बना सकी.खास बात यह है कि जहां एक तरफ मुंबई इंडियंस को अपने ही घर में हार का सामना करना पड़ा. वहीं जीत दर्ज करने के बाद भी लखनऊ सुपर जाएंट्स प्ले ऑफ के रेस से बाहर हो गई. हालांकि इस मैच की खासियत यह रही कि बड़े दिनों के बाद रोहित शर्मा का बल्ला बोला.

मैच के खास अंश

  • लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 215 रन का दिया था टारगेट.
  • मुंबई इंडियंस 6 विकेट खोकर सिर्फ 196 रन बना सकी.
  • मुंबई इंडियंस के लिए नमन धीर ने 62 रन बनाए और नाबाद रहे.
  • रोहित शर्मा ने 68 रन बनाए, 38 गेंद में 10 चौके और 3 छक्के मारे.
  • एलएसजी के लिए रवि विश्नोई और नवीन उल हक ने 2-2 विकेट चटकाए.

दोनों टीमों की तरह से हुए थे बदलाव

इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से कुछ बदलाव भी किए गए थे. मसलन मुंबई इंडियंस ने गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया था. उनकी जगह ऑलराउंडर अर्जुन तेंदुलकर पिच पर उतरे. इसके साथ ही रोमारियो शेफर्ड और डेवाल्ड ब्रेविस को भी मौका मिला.लखनऊ की तरफ से विकेटकीपर क्विंटन डीकॉक नहीं खेले. हालांकि ओपनर देवदत्त और तेज गेंदबाज मैट हेनरी को मौका मिला.आईपीएल की हिस्ट्री में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स दोनों के बीच कुल 6 मुकाबले हुए. इन सभी मैच में एलएसजी को पांच और मुंबई इंडियंस को सिर्फ एक मैच में जीत हासिल हुई. इस सीजन में दोनों टीमें 30 अप्रैल के बाद दूसरी दफा आमने सामने थीं.

एलएसजी की टीम- के एल राहुल(कप्तान), मार्क्स स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, देवदत्त पडिक्कल, निकोलस पूरन, क्रूणाल पांड्या, अरशद खान, आयुष बडोनी, मैट हेनरी, विश्नोई, मोहसिन खान और इंपैक्ट प्लेयर नवीन उल हक थे.

मुंबई इंडियंस की टीम-हार्दिक पांड्या(कप्तान), निहाल वढेरा, रोमारियो शेफर्ड, ईशान किशन(विकेट कीपर),नमन धीरस सूर्य कुमार यादव डेवाल्ड ब्रेविस, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, नुवान तुषारा, अर्जुन तेंदुलकर और इंपैक्ट प्लेयर रोहित शर्मा थे.


Read More
Next Story