मनिका बत्रा ओलंपिक में अंतिम 16 में पहुंचने वाली पहली भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी बनीं
x

मनिका बत्रा ओलंपिक में अंतिम 16 में पहुंचने वाली पहली भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी बनीं

टोक्यो ओलंपिक में मनिका एकल वर्ग में राउंड ऑफ 32 में जगह बनाने वाली भारत की पहली महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी थीं, अब मनिका प्री क्वार्टर फाइनल में खेलेंगी


Paris Olympics: मनिका बत्रा सोमवार (29 जुलाई) को पेरिस में फ्रांस की उच्च रैंकिंग वाली पृथिका पावड़े को 4-0 से हराकर ओलंपिक खेलों की एकल प्रतियोगिता के राउंड 16 में पहुंचने वाली पहली भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं हैं.

2018 कॉमन वेल्थ खेलों की स्वर्ण पदक विजेता 29 वर्षीय मनिका ने अपनी 19 वर्षीय प्रतिद्वंद्वी पावड़े के खिलाफ 11-9, 11-6, 11-9, 11-7 से जीत हासिल की. पावड़े के माता-पिता 2003 में फ्रांस जाने से पहले मूल रूप से पुडुचेरी के निवासी थे.

टोक्यो ओलंपिक में मनिका एकल स्पर्धा में राउंड ऑफ 32 में पहुंचने वाली भारत की पहली महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बनी थीं. सोमवार (29 जुलाई) को पेरिस में उन्होंने इससे एक कदम और बेहतर प्रदर्शन किया.
अचंता शरत कमल भी टोक्यो ओलंपिक में पुरुष एकल में अंतिम 32 तक पहुंचे थे. मनिका वर्तमान में विश्व में 28वें स्थान पर हैं, जो पवाडे से 10 स्थान नीचे है.
प्री क्वार्टर फाइनल में मनिका की भिड़ंत जापान की आठवीं वरीयता प्राप्त हिरोनो मियू और हांगकांग की झू चेंगझू के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगी.

( एजेंसी इनपुट्स के साथ )


Read More
Next Story