मनु भाकर ने फिर कर दिखाया, सरबजोत के साथ मिलकर देश को दूसरा मेडल दिलवाया
x

मनु भाकर ने फिर कर दिखाया, सरबजोत के साथ मिलकर देश को दूसरा मेडल दिलवाया

मनु भाकर और सरबजीत ने मिक्स्ड इवेंट में कांस्य पदक जीत कर भारत का मान बढाया है. मनु भाकर देश की तीसरी ऐसी खिलाडी बन गयी हैं, जिन्होंने एक ही ओलिंपिक में दो मेडल जीते हैं.


Paris Olympics: मनु भाकर ने आज वो कर दिखाया जो विरले ही खिलाडी करते हैं. मनु भाकर ने देश को एक और मेडल दिलाने में भूमिका निभाई है. मनु ने पेरिस ओलिंपिक में 10 मीटर के मिक्स्ड टीम इवेंट में सबजोत सिंह के साथ मिलकर ब्रोंज़ मैडल जीता है.

आज के इवेंट में मनु भाकर ने धैर्य का परिचय दिया जबकि सरबजोत सिंह ने आदर्श खिलाड़ी की भूमिका निभाई जिससे इस जोड़ी ने मंगलवार को यहां ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में दक्षिण कोरिया को हराकर कांस्य पदक जीता. भारतीय जोड़ी ने कोरियाई जोड़ी को 16-10 से हराकर देश को इस पेरिस ओलंपिक्स ( चार साल में होने वाले इस खेल महाकुंभ ) में दूसरा पदक दिलाया और इस तरह भाकर स्वतंत्रता के बाद खेलों के एक ही संस्करण में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय बन गईं.

इससे पहले उन्होंने इसी स्थान पर महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था. ब्रिटिश-भारतीय एथलीट नॉर्मन प्रिचर्ड ने 1900 ओलंपिक में 200 मीटर स्प्रिंट और 200 मीटर बाधा दौड़ में दो रजत पदक जीते थे , लेकिन ये उपलब्धि स्वतंत्रता-पूर्व युग में आई थी.

प्रधानमंत्री ने दी बधाई


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'X' अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा ''हमारे निशानेबाज हमें लगातार गौरवान्वित कर रहे हैं! लंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में कांस्य पदक जीतने के लिए @realmanubhaker और सरबजोत सिंह को बधाई. दोनों ने शानदार कौशल और टीम वर्क दिखाया है. भारत अविश्वसनीय रूप से प्रसन्न है. मनु के लिए, ये उनका लगातार दूसरा ओलंपिक पदक है, जो उनकी निरंतर उत्कृष्टता और समर्पण को दर्शाता है. #Cheer4Bharat.''


रक्षा मंत्री ने भी दी बधाई


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 'X' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि पेरिस ओलंपिक में दूसरा पदक जीतने के लिए @realmanubhaker पर गर्व है. वो ओलंपिक खेलों के एक ही संस्करण में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय हैं. उनकी अविश्वसनीय प्रतिभा, कड़ी मेहनत और समर्पण ने हमें गौरवान्वित किया है. आने वाले वर्षों में उनके और अधिक गौरव और सफलता की कामना करता हूँ.

Read More
Next Story