प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दम लगाएंगी CSK-RCB, इस दिन होगा महामुकाबला
x

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दम लगाएंगी CSK-RCB, इस दिन होगा महामुकाबला

आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबला होगा.


IPL Playoff: आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में दो टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और राजस्थान रॉयल (आरआर) जगह बना चुकी हैं. वहीं, 16 मई को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और गुजरात टाइटन्स का मुकाबला बारिश की वजह से नहीं हो पाया और इसका फायदा हैदराबाद को हुआ और वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई. वहीं, चौथी टीम के लिए महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच मुकाबला होगा.

जंग शुरू

वहीं, प्लेऑफ में दूसरे नंबर के लिए भी जंग शुरू हो गई है. KKR ने तो टॉप पोजिशन पक्की कर ली है. लेकिन दूसरी स्थान के लिए बाकी टीमों के बीच जंग होगी. बता दें कि टॉप-2 में रहने वाली टीमों को प्लेऑफ में 2 मौके मिलते हैं. 10 में से 4 टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं. वहीं, पांचवीं टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) भी रेस ले लगभग बाहर ही है. ऐसे में प्लेऑफ की चौथी टीम के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ही बचती हैं. ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों में से कौन सी टीम अपनी दावेदारी पक्की करती है.

18 मई को मैच

सीएसके और आरसीबी के बीच यह महा मुकाबला 18 मई को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. हालांकि, सीएसके के मुकाबले बेंगलुरु के लिए प्लेऑफ में पहुंचने की राह ज्यादा कठिन लग रही है. आरसीबी को अपना आखिरी मुकाबला कुछ शर्तों के साथ जीतना होगा, तभी प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर पाएगी.

रास्ते का रोड़ा बन सकता है नेट-रनरेट

RCB को आखिरी मुकाबले में जीत के साथ नेट-रनरेट में भी CSK को पीछे छोड़ना होगा. ऐसे में RCB को चेन्नई से 18 या इससे ज्यादा रनों से जीत हासिल करनी होगी. अगर ऐसा होता है तो RCB प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हो जाएगी.

Read More
Next Story