हार के साये से बाहर आया पाकिस्तान, कनाडा को हरा कर पहली जीत दर्ज की
x

हार के साये से बाहर आया पाकिस्तान, कनाडा को हरा कर पहली जीत दर्ज की

न्यूयॉर्क में हुए मैच में पाकिस्तान ने कनाडा को 7 विकट से हरा दिया है, इस जीत के बाद पाकिस्तान को थोडा आत्मबल जरुर मिला है और सुपर-8 में उसके पहुँचने के लिए दरवाजे अभी बंद नहीं हुए हैं


ICC World Cup 2024: आईसीसी टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में आखिरकार पाकिस्तान को पहली जीत मिल ही गयी. पाकिस्तान ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कनाडा को सात विकट से हरा दिया है. आपको बता दें कि इस वर्ल्ड कप में पकिस्तान अपने शुरूआती दो मैच हार चुका था और मंगलवार का ये मैच उसके लिए करो या मरो वाला मैच था. इस मैच की जीत के साथ पाकिस्तान को सुपर 8 में पहुचने के मौके भी जीवित हो गए हैं, लेकिन सुपर - 8 में पहुँचने की डगर आसान नहीं है.

कनाडा ने पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान के सामने महज 107 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन लक्ष्य को पार करने में पाकिस्तान को 17.3 ओवर तक खेलना पड़ा और इस दौरान पाकिस्तान के 3 विकट भी गिर गए. जिसकी वजह से पाकिस्तान के नेट रन रेट में कोई ख़ास इजाफा नहीं हुआ है.

पकिस्तान की तरफ से रिजवान तो कनाडा की तरफ से आरोन जॉनसन ने लगाया अर्धशतक

मंगलवार के मैच में पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए, जबकि कनाडा की तरफ से आरोन जॉनसन ने 52 रन. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर और हारिस रऊफ ने दो-दो विकेट लिए, जबकि शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह को एक-एक विकेट मिला.

टॉस जीत कर पहले बालिंग का निर्णय रहा सही

पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीत कर पहले बालिंग करने का निर्णय लिया, जो उसके लिए सही साबित हुआ. टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतने के बाद न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर कनाडा को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. ये पिच बालरों के लिए फायदेमंद साबित हुई और इस वजह से पाकिस्तान के गेंदबाजों मोहम्मद आमिर, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह ने काफी लाभ भी उठाया.

पाकिस्तान के लिए खुल सकते हैं सुपर-8 के दरवाजे

आईसीसी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान अपने शुरूआती दो मैच हार गया, जिसकी वजह से मंगलवार को हुआ कनाडा के साथ ये मैच उसके लिए करो या मरो का था. अगर ये मैच भी पाकिस्तान हार जाता तो फिर वो फर्स्ट राउंड से ही बहार हो जाता, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. पाकिस्तान ने कनाडा को हरा दिया. लेकिन अब भी उसके सामने अगले राउंड यानी सुपर 8 में पहुंचना एक बहुत बड़ा चैलेंज है. न केवल पाकिस्तान को ज्यादा रन रेट के साथ जीत दर्ज करनी होगी बल्कि अन्य टीमों का रन रेट भी पाकिस्तान का इस सीरीज में भविष्य तय करेगा.

Read More
Next Story