...तो क्या ICU पहुंच गई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम, फिलहाल इलाज के लिए नहीं कोई कप्तान
x

...तो क्या ICU पहुंच गई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम, फिलहाल इलाज के लिए नहीं कोई कप्तान

लगता है पाकिस्तान क्रिकेट में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. पाकिस्तान लगातार हार के बाद सभी मोर्चों पर लड़खड़ा रहा है.


Pakistan cricket leadership crisis: लगता है पाकिस्तान क्रिकेट में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. पाकिस्तान लगातार हार के बाद सभी मोर्चों पर लड़खड़ा रहा है. बाबर आजम ने पाकिस्ता्नी क्रिकेट टीम के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया है. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट एक नए संकट में फंस गया है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ का कहना है कि देश की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में नेतृत्व का संकट आ गया है.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट आईसीयू में है और इलाज के लिए कोई विशेषज्ञ नहीं है. बाबर ने इंग्लैंड के तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से कुछ घंटे पहले ही इस्तीफा दे दिया, जिससे टीम महत्वपूर्ण मैचों से पहले नेतृत्वहीन हो गई. कप्तान के रूप में उनका दूसरा कार्यकाल छह महीने बाद समाप्त हो गया. उन्होंने पहले नवंबर में पाकिस्तान के वनडे विश्व कप से जल्दी बाहर होने के बाद इस्तीफा दे दिया था. लेकिन मार्च में वनडे टीम का नेतृत्व करने के लिए वापस लौटे थे.

बता दें कि बाबर आजम के कार्यकाल में टी20 विश्व कप से जल्दी बाहर होना शामिल था, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका से चौंकाने वाली हार भी शामिल थी. ऐसे में अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने की इच्छा का हवाला देते हुए बाबर ने पद छोड़ दिया, जिससे पाकिस्तान चार प्रमुख सीरीज और अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी से पहले कप्तान के बिना हो गया है.

टीम को नुकसान

लतीफ ने कहा कि उन्हें फिर से कप्तानी स्वीकार नहीं करनी चाहिए थी. न तो टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही थी और न ही वह बड़ा स्कोर बना रहे थे. यह इस्तीफा बहुत देर से आया है और इससे न केवल उन्हें बल्कि टीम को भी नुकसान हुआ है. वहीं, पीसीबी ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय चयन समिति उत्तराधिकारी की तलाश शुरू करेगी.

पीसीबी के एक बयान में कहा गया है कि उनका मानना ​​है कि खुद को पूरी तरह से बल्लेबाजी के लिए समर्पित करने से वह छोटे प्रारूपों में टीम की सफलता में अधिक निर्णायक भूमिका निभा पाएंगे. विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को इस पद के लिए सबसे आगे माना जा रहा है. आज़म को सोमवार को मुल्तान में शुरू होने वाली इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ में खेलना है. लेकिन लाल गेंद के कप्तान शान मसूद पर भी खराब प्रदर्शन के कारण पद छोड़ने के लिए दबाव बनाया जा रहा है.

बता दें कि पिछले साल शुरू हुए उनके कार्यकाल में पाकिस्तान ने सभी पांच मैच हारे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ सफेद गेंद के प्रारूप की शुरुआत से पहले सफेद गेंद के कोच गैरी कर्स्टन और चयन समिति के लिए बड़ी सिरदर्दी होगी.

Read More
Next Story