पाकिस्तान का कप्तान बैठा है कुछ तो लिहाज करो, आखिर क्या है मामला
x

पाकिस्तान का कप्तान बैठा है कुछ तो लिहाज करो, आखिर क्या है मामला

पाकिस्तान टेस्ट मैच के कप्तान शान मसूद से एक पत्रकार ने कुछ कड़वे सवाल किए थे, मसलन बांग्लादेश के हाथ मिली पराजय के बाद उनकी अंतरात्मा कुछ भी नहीं कहती।


Pakistan Test Captain Shan Masood News: पाकिस्तान टेस्ट के कप्तान शाह मसूद प्रेस कांफ्रेंस में सवालों का जवाब दे रहे थे। सवाल-जवाब के क्रम में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मीडिया डॉयरेक्टर समी उल हसन ने एक पत्रकार के सवाल पर हस्तक्षेप किया। उन्होंने कहा कि भाई पाकिस्तान टेस्ट टीम का कप्तान बैठा हुआ है, कुछ तो आदर करो। अब सवाल यह है कि आखिर मामला क्या है। दरअसल हाल ही में पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम ने 2 टेस्ट मैच खेले थे और दोनों मैच में पाकिस्तानी टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा।

पीसीबी के मीडिया डॉयरेक्टर ने पत्रकार से कहा कि आप बिल्कुल सवाल करें कौन रोका है। पाकिस्तान टेस्ट टीम के कैप्टेन यहां बैठे हैं, वो आपके सभी सवालों का जवाब देंगे। लेकिन कुछ आदर तो करिए। जिस अंदाज में आप सवाल पूछ रहे हैं वो तरीका कहीं से भी मर्यादित नहीं है। बता दें कि मसूद को इंग्लैंड खिलाफ होने वाली सीरीज के पहले मैच में कप्तान की जिम्मेदारी दी गई है। पीसीबी के उस फैसले की आलोचना हो रही है जिसमें परफॉर्म नहीं करने वाले खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। पत्रकार का सवाल था कि जब और टैलेंटेड खिलाड़ी हमारे पास हैं तो उन्हें मौका क्यों नहीं दिया जा रहा। इसकी वजह से सलेक्टर मोहम्मद यूसुफ को इस्तीफा तक देना पड़ा। पत्रकार का सवाल खिलाड़ियों के टैलेंट और परफॉर्मेंस के इर्द गिर्द था। लेकिन जिस तरह से पत्रकार ने सवाल किया था वो पीसीबी के मीडिया डॉयरेक्टर को नागवार गुजरा।
पत्रकार ने सवाल किया था कि शान, आपने कहा था कि जब तक वे (पीसीबी) आपको मौका दे रहे हैं, तब तक आप खेलते रहेंगे। लेकिन क्या आपकी अंतरात्मा आपको यह नहीं बताती कि आप हार रहे हैं, प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और आपको पद छोड़ कर चले जाना चाहिए?" स्पष्ट रूप से नाराज मसूद ने सीधे अपने दाईं ओर खड़े पीसीबी मीडिया निदेशक की ओर देखा और फिर पत्रकार की ओर देखते हुए चेहरे पर मुस्कान के साथ इस अजीबोगरीब पल को संभाला। उन्होंने सवाल का जवाब नहीं दिया। इस साल की शुरुआत में ही टी20 विश्व कप से ग्रुप चरण में बाहर होने के बाद से, पाकिस्तान को बांग्लादेश ने घरेलू टेस्ट सीरीज़ में 0-2 से हराया है। वे अगली बार इंग्लैंड की मेज़बानी करेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ़ तीन मैचों की सीरीज़ का पहला टेस्ट 7 अक्टूबर को मुल्तान में शुरू होगा।


Read More
Next Story