Paris 2024:मैदान में दाखिल हो दर्शकों ने काटा बवाल,खिलाड़ी मैच छोड़ भागे
x

Paris 2024:मैदान में दाखिल हो दर्शकों ने काटा बवाल,खिलाड़ी मैच छोड़ भागे

पेरिस ओलंपिक में अर्जेंटीना और मोरक्को के बीच फुटबाल मैच चल रहा था. लेकिन दर्शक मैदान में दाखिल हो जमकर बवाल काटा.


Argentina vs Morocco football: पेरिस ओलंपिक पुरुष फुटबॉल टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में अर्जेंटीना द्वारा अंतिम समय में किए गए गोल के विरोध में मोरक्को के प्रशंसकों ने मैदान पर हंगामा किया। यह एक अजीबोगरीब और क्रोधित दृश्य था, जिसके कारण खेल लगभग दो घंटे तक स्थगित रहा, जबकि मैच समाप्त होने में केवल कुछ मिनट ही बचे थे।खेल शुरू होने से कुछ क्षण पहले, VAR ने ऑफसाइड के कारण गोल को अमान्य घोषित कर दिया। मोरक्को ने 2-1 से जीत हासिल की।

लेकिन इससे पहले मोरक्को के प्रशंसकों ने उग्र प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिन्हें लगा कि वे एक महत्वपूर्ण जीत से वंचित रह गए हैं।सेंट-इटियेन के स्टेड ज्योफ्रॉय-गुइचार्ड में मैदान पर मोरक्को के प्रशंसकों पर वस्तुएं फेंकी गईं और सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोका, जबकि अर्जेंटीना ने अतिरिक्त समय के 16वें मिनट में क्रिस्टियन मेडिना के गोल से स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया था।

स्टेडियम में हंगामा
कुछ अर्जेंटीना खिलाड़ियों की तस्वीरें सामने आईं, जब ऐसा लगा कि उन पर कोई फ्लेयर फेंका गया, तो वे घबरा गए। अंत में मैदान पर बोतलें और कप बिखरे हुए थे।शुरू में लगा कि फुल-टाइम सीटी बज चुकी है। यहां तक कि फीफा की वेबसाइट ने भी खेल खत्म होने की घोषणा कर दी। वीडियो बोर्ड ने प्रशंसकों को सूचित किया कि मैच स्थगित कर दिया गया है और उन्हें स्टेडियम से बाहर जाना होगा।

अर्जेंटिना बनाम मोरक्को
घटना के लगभग एक घंटे बाद, आयोजन स्थल पर आयोजकों ने कहा कि मैच आधिकारिक रूप से समाप्त नहीं हुआ है तथा VAR इस बात की समीक्षा कर रहा है कि यह गोल बरकरार रहेगा या नहीं।खिलाड़ी आखिरकार काफी देर के बाद मैदान में वापस आए और खेल खत्म होने से पहले वार्मअप करने लगे। वार्मअप के बाद, दोनों टीमों के खिलाड़ी खाली स्टेडियम में मैदान पर खड़े रहे, जबकि एक अधिकारी ने वीडियो की समीक्षा की। गोल के पलट जाने के बाद उन्होंने अर्जेंटीना के खिलाड़ियों को एक संक्षिप्त स्पष्टीकरण दिया, जबकि मोरक्को की बेंच पर बैठे खिलाड़ी जश्न मना रहे थे।अंतिम सीटी बजने से पहले खेल पुनः शुरू होने के बाद लगभग तीन मिनट तक खेल चलता रहा।अर्जेंटीना के वापसी करने से पहले मोरक्को 2-0 से आगे था।गिउलिआनो सिमेओन ने 68वें मिनट में गोल किया और मेडिना ने अतिरिक्त समय तक खेल को बराबरी पर ला दिया।

Read More
Next Story