पेरिस ओलंपिक के बाद बढ़ी मनु भाकर की ब्रांड वैल्यू, संपर्क में 50 से अधिक कंपनियां
x

पेरिस ओलंपिक के बाद बढ़ी मनु भाकर की ब्रांड वैल्यू, संपर्क में 50 से अधिक कंपनियां

पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद भारतीय निशानेबाज मनु भाकर की ब्रांड वैल्यू में पांच से छह गुना उछाल आया है और 50 से अधिक ब्रांड उनसे जुड़ने के लिए तैयार हैं.


Manu Bhaker Brand Value Increase: भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने हाल ही में पेरिस ओलंपिक 2024 में दो कांस्य पदक के साथ इतिहास रचा. इससे उनकी ब्रांड वैल्यू में पांच से छह गुना उछाल आया है और 50 से अधिक ब्रांड उनको सपोर्ट करने के लिए तैयार हैं. ओलंपियन मनु भाकर का मैनेजमेंट देखने वाली कंपनी ने यह जानकारी दी है.

आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट के अनुसार, मनु द्वारा एक ही ओलंपिक में दो कांस्य पदक (महिला 10 मीटर एयर पिस्टल और सरबजोत सिंह के साथ मिश्रित 10 मीटर एयर पिस्टल) जीतना, किसी भारतीय एथलीट द्वारा पहली बार- 22 वर्षीय मनु का खेल जगत में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में स्थान ऊंचा कर दिया है.

ब्रांडों की ओर से काफी रुचि

आईओएस स्पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट के एमडी नीरव तोमर ने द फेडरल से एक विशेष बातचीत में कहा कि पेरिस ओलंपिक में दो कांस्य पदक हासिल करने से न केवल मनु भाकर की एक शीर्ष एथलीट के रूप में स्थिति बढ़ी है, बल्कि मार्केटिंग चेहरे के रूप में उनकी अपील भी काफी बढ़ गई है. मनु की ओलंपिक सफलता ने उन्हें खेल जगत में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में स्थापित किया है, जिससे विभिन्न ब्रांडों का उन पर अत्यधिक ध्यान और रुचि बनी है. यह ऊंचा कद उन्हें मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह ढेरों अवसरों में बदल देता है, जिससे उनके आगे के समृद्ध करियर के लिए मंच तैयार होता है और उन्हें प्रभावशाली ब्रांड साझेदारी बनाने के लिए अपनी सफलता का लाभ उठाने में सक्षम बनाता है.

तोमर ने कहा कि 50 से ज़्यादा ब्रांड मनु के साथ करार करने में रुचि रखते हैं और फिलहाल वह सिर्फ़ एक का विज्ञापन करती हैं और उन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में पांच से छह डील तय हो जाएंगे. मनु भाकर सिर्फ़ एक ब्रांड - परफ़ॉर्मैक्स एक्टिववियर, एक स्पोर्ट्स गियर और फ़िटनेस फ़ैशन ब्रांड से जुड़ी हैं. लेकिन पेरिस ओलंपिक में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद 50 से ज़्यादा ब्रांड ने हमसे संपर्क किया है, जो विज्ञापन में रुचि रखते हैं और हमें उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में कम से कम 5-6 डील तय हो जाएंगे.

लाखों से करोड़ों तक

पेरिस में मनु की सफलता से उनकी ब्रांड वैल्यू पांच से छह गुना बढ़कर लाखों से करोड़ों रुपये तक पहुंच गई है. तोमर ने बताया कि इससे पहले मनु की फीस 20-25 लाख रुपये के आसपास थी. हाल ही में ओलंपिक में मिली सफलताओं के साथ, उनकी ब्रांड वैल्यू में काफी उछाल आया है. लगभग पांच से छह गुना, यानी लगभग 1.5 करोड़ रुपये प्रति डील. यह विशेष एक साल के सौदे के लिए है. उन्होंने कहा कि वे दीर्घकालिक सौदों पर विचार कर रहे हैं. लेकिन वे अल्पकालिक डिजिटल प्रभावशाली मार्केटिंग के लिए भी तैयार हैं.

उन्होंने कहा कि हमारा प्राथमिक ध्यान दीर्घकालिक सहयोग सौदों को सुरक्षित करने पर है, जो मनु और ब्रांड दोनों के लिए सार्थक और निरंतर साझेदारी प्रदान करते हैं. हालांकि, अद्वितीय दृश्यता और डिजिटल/प्रभावशाली मार्केटिंग के बढ़ते चलन को देखते हुए, हम अल्पकालिक डिजिटल जुड़ाव के अवसरों पर विचार कर सकते हैं.

Read More
Next Story