Paris Olympics: जेवलिन थ्रो के फाइनल में पहुंचे नीरज चोपड़ा, पहले ही प्रयास में सबको पछाड़ा
x

Paris Olympics: जेवलिन थ्रो के फाइनल में पहुंचे नीरज चोपड़ा, पहले ही प्रयास में सबको पछाड़ा

गत चैंपियन नीरज चोपड़ा ने अपने पहले प्रयास में 89.34 मीटर के सत्र के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ ओलंपिक पुरुष भाला फेंक फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है.


Paris Olympics 2024: गत चैंपियन नीरज चोपड़ा ने अपने पहले प्रयास में 89.34 मीटर के सत्र के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ ओलंपिक पुरुष भाला फेंक फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. चोपड़ा ने मंगलवार को पेरिस ओलंपिक 2024 में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा के क्वालीफिकेशन राउंड में बड़े थ्रो के साथ अपने खिताब की शुरुआत की. क्वालीफिकेशन चरण में ग्रुप बी में अग्रणी, चोपड़ा ने अपने पहले प्रयास में 89.34 मीटर के थ्रो के साथ अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

मौजूदा ओलंपिक और विश्व चैंपियन ने पेरिस में दोहा डायमंड लीग में 88.36 मीटर के सीज़न-बेस्ट थ्रो के साथ कदम रखा. नीरज ने साल 2022 में स्टॉकहोम डायमंड लीग में 89.94 मीटर के अपने सनसनीखेज थ्रो के साथ राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया. टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने के बाद से भाला फेंक के सुपरस्टार ने दो बार 85 मीटर के निशान से नीचे अपना भाला फेंका है.

अन्य भारतीय किशोर जेना का 80.73 मीटर का सर्वश्रेष्ठ थ्रो करने के बाद 12 पुरुषों के फाइनल में पहुंचना मुश्किल है. पाकिस्तान के अरशद नदीम, जो कि मौजूदा राष्ट्रमंडल खेल चैंपियन हैं, ने भी 86.59 मीटर के थ्रो के साथ फाइनल में जगह बनाई.

Read More
Next Story