Paris Olympics: क्वार्टर फाइनल में हारी पहलवान रीतिका हुड्डा, लेकिन अब भी है मौका; जानें कैसे
x

Paris Olympics: क्वार्टर फाइनल में हारी पहलवान रीतिका हुड्डा, लेकिन अब भी है मौका; जानें कैसे

भारतीय पहलवान रीतिका हुड्डा पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 76 किलोग्राम फ्रीस्टाइल श्रेणी में किर्गिस्तान की ऐपेरी मेडेट काजी के खिलाफ करीबी क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हार गईं.


Paris Olympics 2024: भारतीय पहलवान रीतिका हुड्डा शनिवार को पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 76 किलोग्राम फ्रीस्टाइल श्रेणी में किर्गिस्तान की ऐपेरी मेडेट काजी के खिलाफ करीबी क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हार गईं. छह मिनट तक चली उच्च स्तरीय रक्षात्मक कुश्ती के बाद दोनों पहलवान 1-1 से बराबरी पर थे. लेकिन नियमों के अनुसार, किर्गिज़ खिलाड़ी ने अंतिम बराबरी अंक हासिल कर जीत हासिल कर ली.

दोनों पहलवानों ने रक्षात्मक खेल खेला और दोनों अवधियों में निष्क्रियता के कारण एक-एक अंक प्राप्त हुआ. रीतिका अब काइज़ी के फाइनल में पहुंचने का इंतजार करेगी, जिससे उसे रेपेचेज राउंड में प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलेगा.

अगर वह ऐसा नहीं करती हैं तो भारत का सफर पेरिस खेलों में छह पदकों के साथ और बिना स्वर्ण पदक के समाप्त हो जाएगा. इससे पहले रीतिका ने अपनी ताकत और कौशल का समान प्रदर्शन करते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल में हंगरी की बर्नडेट नेगी को 12-2 से हराया था.

Read More
Next Story