T20 विश्व कप विजेता टीम बारबाडोस से भारत के लिए रवाना, PM मोदी करेंगे खिलाड़ियों को सम्मानित
x

T20 विश्व कप विजेता टीम बारबाडोस से भारत के लिए रवाना, PM मोदी करेंगे खिलाड़ियों को सम्मानित

तूफान के कारण तीन दिनों तक ब्रिजटाउन में फंसे रहने के बाद टी-20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम दिल्ली के लिए रवाना हो गई है.


T20 World Cup Winning Team India: तूफान के कारण तीन दिनों तक ब्रिजटाउन में फंसे रहने के बाद टी-20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम आखिरकार बुधवार (3 जुलाई) को चार्टर फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हुई. एयर इंडिया का यह विशेष प्लान भारतीय टीम को लेकर गुरुवार सुबह 6.20 बजे दिल्ली पहुंचेगी.

बीसीसीआई ने की फ्लाइट की व्यवस्था

इसको लेकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि 'घर आ रहा हूं.' उन्होंने विमान के उड़ान भरने से पहले फ्लाइट में अपने साथी सूर्यकुमार यादव के साथ ट्रॉफी के साथ पोज दिया. टीम के साथी युजवेंद्र चहल ने भी एक्स पर एक फोटो पोस्ट की.

बता दें कि विमान में भारतीय टीम, सहयोगी स्टाफ, खिलाड़ियों के परिवार और कुछ बोर्ड अधिकारी सवार हैं, साथ ही यात्रा करने वाले मीडिया दल के सदस्य भी विमान में सवार हैं. इस उड़ान की व्यवस्था बीसीसीआई ने की है. बता दें रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने शनिवार को फाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर सात रन से रोमांचक जीत हासिल कर खिताब जीता था.

इससे पहले भारतीय टीम को 2 जुलाई को स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे रवाना होना था और बुधवार को शाम 7.45 बजे (भारतीय समयानुसार) पहुंचना था. लेकिन विमान के ब्रिजटाउन में देर से उतरने के कारण प्रस्थान में देरी हो गई.

स्वागत की तैयारियां

दिल्ली एयरपोर्ट में उतरने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सुबह करीब 9:30 बजे पीएम मोदी से मिलने जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खिलाड़ियों को एक निजी समारोह में सम्मानित करेंगे. सम्मान समारोह कुछ घंटों तक चलने की संभावना है. इसके बाद खिलाड़ी दूसरी चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई के लिए रवाना होंगे. भारतीय टीम मुंबई एयरपोर्ट से वानखेड़े स्टेडियम तक कार से जाएगी और आखिरी 1 किलोमीटर की यात्रा खुली बस में पूरी की जाएगी. वानखेड़े स्टेडियम में एक प्रेजेंटेशन सेरेमनी होगी, जहां कप्तान रोहित शर्मा बीसीसीआई सचिव जय शाह को विश्व कप ट्रॉफी सौंपेंगे. ट्रॉफी अगले दो साल तक बीसीसीआई मुख्यालय में रहेगी.

Read More
Next Story