जानिये प्रधानमंत्री मोदी ने किसे फोन कर कहा तुम्हारी सफलता से उत्साह और आनंद है
x

जानिये प्रधानमंत्री मोदी ने किसे फोन कर कहा तुम्हारी सफलता से उत्साह और आनंद है

प्रधानमंत्री मोदी ने मनु भाकर फोन पर कहा कि ये मैडल देश के लिए दो - दो उप्लाधियाँ लेकर आया है. पहली ये कि पेरिस ओलंपिक्स में ये देश का पहला मैडल है और दूसरा ये कि शूटिंग में मैडल जितने वाली देश की पहली महिला होने का इतिहास भी बना है.


Manu Bhaker: ओलिंपिक खेलों में पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला शूटर का मुकाम हासिल करने वाली मनु भाकर से उनकी इस ऐतिहासिक सफलता के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने फोन पर बात की. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने मनु भाकर से कहा कि ये मैडल देश के लिए दो - दो उप्लाधियाँ लेकर आया है. पहली ये कि पेरिस ओलंपिक्स में ये देश का पहला मैडल है और दूसरा ये कि शूटिंग में मैडल जितने वाली देश की पहली महिला होने का इतिहास भी बना है.


2 मिनट 40 सेकंड में क्या हुई बातचीत ?

मनु भाकर को पीएमओ की तरफ से कॉल गया. मनु भाकर ने फ़ोन पिक किया और बताया की प्रधानमंत्री जी आपसे बात करेंगे. कुछ सेकंड बाद दूसरे छोर से पीएम मोदी की आवाज आई. पीएम मोदी ने फोन पर कहा कि मनु खूब-खूब अभिनंदन आपको, बहुत बहुत बधाई. ये तुम्हारी सफलता की खबर सुनने के बाद उत्साह और आनंद में हूं. वैसे पॉइंट वन (.1) से सिल्वर मेडल रह गया, लेकिन उसके बावजूद आपने देश का नाम रोशन किया. आपको दो प्रकार की क्रेडिट मिल रही है. एक तो आप कांस्य पदक लाई हैं और भारत की पहली महिला हैं जो निशानेबाजी में मेडल लाई हो. मेरी तरफ से बधाई.

टोक्यो को लेकर भी बात की पीएम ने

पीएम मोदी ने आगे कहा कि देखिए टोक्यो ओलंपिक में राइफल ने तुम्हारे साथ दगा कर दिया था लेकिन इस बार तुमने सारी कमियों को पूरा कर दिया. मुझे पूरी उम्मीद है कि आगे भी अच्छा करोगी, शुरुआत बहुत अच्छी है, उसके कारण तुम्हारा उत्साह भी बढ़ेगा और आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. इससे देश को भी लाभ होगा.

अन्य खिलाडियों के भी हाल जाने और व्यवस्था को लेकर भी की बात

प्रधानमंत्री मोदी ने मनु भाकर से बात करते हुए अन्य खिलाडियों के हाल चाल भी जाने. साथ ही वहां की व्यवस्थाओं को लेकर भी पूछा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारा प्रयास है कि आप सभी खिलाडियों को वहां बेहतर सुविधाएं मिलें. इस पर मनु भाकर ने कहा कि सब व्यवस्थाएं मिल रही हैं. सब आपको नमस्ते बोल रहे हैं.

राष्ट्रपति द्रपुप्दी मुर्मू ने भी दी बधाई

पेरिस ओलंपिक में महिला 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय शूटर मनु भाकर को उनकी उपलब्धि के लिए देश भर से बधाई मिलीं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी मनु भाकर को बधाई दी. उन्होंने 'X' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाली मनु भाकर को हार्दिक बधाई. वो शूटिंग प्रतियोगिता में ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं. भारत को मनु भाकर पर गर्व है. उनकी ये उपलब्धि कई खिलाड़ियों, खासकर महिलाओं को प्रेरित करेगी. मैं कामना करता हूँ कि वो भविष्य में उपलब्धियों की नई ऊँचाइयों को छुएँ.

Read More
Next Story