जब आप फ्री हों तो यह काम करना, ओलंपिक प्लेयर्स से PM ने क्यों कही ये बात
x

जब आप फ्री हों तो यह काम करना, ओलंपिक प्लेयर्स से PM ने क्यों कही ये बात

26 जुलाई से पेरिस में होने वाले ओलंपिक गेम्स में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों से पीएम नरेंद्र मोदी ने खास बातचीत की.


Paris Olympics Game 2024: टी 20 वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाने के बाद अब 140 करोड़ जनता की नजर ओलंपिक खेलों पर है. 26 जुलाई से 11 अगस्त तक ओलंपिक खेलों का आयोजन पेरिस में होने जा रहा है.ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों से पीएम ने ना सिर्फ मुलाकात की बल्कि ऑनलाइन भी कनेक्ट हुए. ओलंपिक में इस दफा सबकी नजर नीरज चोपड़ा और पी वी सिंधु पर टिकी है. पीएम ने कहा कि उम्मीद है कि 2036 में भारत को ओलंपि की मेजबानी का मौका मिल सकता है. आप लोगों से एक अपील भी है कि खेल के दौरान वो किसी से कुछ और काम नहीं करने के लिए कहेंगे.बल्कि जब आप फ्री हों तो पेरिस का व्यवस्था को देखिए ताकि आप के इनपुट का हमें 2036 में मेजबानी पाने की कोशिश में मदद करेगा.

ताकि भारत को मिल सके मेजबानी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात पर भरोसा जताया है कि 2036 ओलंपिक की मेजबानी के लिए भारत की बोली सफल होगी। उन्होंने इस महीने होने वाले पेरिस खेलों में भाग लेने वाले एथलीटों से अनुरोध किया कि वे फ्रांस की राजधानी में की गई व्यवस्थाओं पर अपने विचार साझा करें, ताकि देश के महत्वाकांक्षी ओलंपिक खेलों को यहां आयोजित करने के प्रयास में मदद मिल सके। पेरिस जाने वाले एथलीटों के साथ गुरुवार को व्यक्तिगत और ऑनलाइन दोनों तरह से बातचीत में मोदी ने कहा कि फ्रांस की राजधानी जाने वाले एथलीट अपने अनुभव से इनपुट देकर देश की बहुत बड़ी सेवा करेंगे। उन्होंने बातचीत में कहा कि हमें उम्मीद है कि 2036 में ओलंपिक की मेजबानी होगी, इससे खेल का माहौल बनाने में मदद मिलेगी। इसके लिए बुनियादी ढांचे को तैयार करने का काम प्रगति पर है। इस बातचीत में राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम, निशानेबाजी दल, मुक्केबाज और ट्रैक-एंड-फील्ड सितारे जैसे नीरज चोपड़ा शामिल हुए।


26 जुलाई से पेरिस में ओलंपिक गेम
पेरिस में ओलंपिक खेलों का आयोजन आगामी खेल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक आयोजित किए जाएंगे और भारत टोक्यो खेलों में चोपड़ा के ऐतिहासिक भाला फेंक स्वर्ण सहित सात पदकों की अपनी सर्वश्रेष्ठ तालिका को बेहतर बनाने की उम्मीद करेगा। 100 से अधिक भारतीय खिलाड़ियों ने खेलों के लिए क्वालीफाई किया है, जिसमें अभूतपूर्व 21 निशानेबाज शामिल हैं, जो पिछले दो संस्करणों के पदक सूखे को खत्म करने का लक्ष्य रखेंगे।

Read More
Next Story