BCCI Prize Money: राहुल द्रविड़ नहीं लेंगे 2.5 करोड़ रुपये की इनामी राशि, बताई ये वजह
x

BCCI Prize Money: राहुल द्रविड़ नहीं लेंगे 2.5 करोड़ रुपये की इनामी राशि, बताई ये वजह

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रहे राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई द्वारा हाल ही में टी20 विश्व कप जीतने के लिए घोषित पुरस्कार 5 करोड़ रुपये का आधा हिस्सा छोड़ने का फैसला किया है.


Rahul Dravid: टीम के बेहतरीन खिलाड़ी रहे राहुल द्रविड़ ने फिर से कमाल का फैसला लिया है. उन्होंने बीसीसीआई द्वारा हाल ही में टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में उनके लिए घोषित पुरस्कार 5 करोड़ रुपये का आधा हिस्सा छोड़ने का फैसला किया है. इसकी वजह अन्य टीम के अन्य कोचों को मिलने वाली राशि है. जिनको केवल 2.5 करोड़ रुपये मिल रहे हैं. ऐसे में वह नहीं चाहते कि उनको अन्य कोचों की तुलना में अधिक पुरस्कार राशि मिले.

बता दें कि भारत द्वारा कैरेबियाई धरती पर दक्षिण अफ्रीका को हराकर 17 वर्षों के अंतराल के बाद प्रतिष्ठित खिताब हासिल करने के बाद बीसीसीआई ने घोषणा की थी कि 15 खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ सहित टीम को कुल 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी. इसके तहत मुख्य कोच द्रविड़ को 5 करोड़ रुपये, जबकि बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप को 2.5-2.5 करोड़ रुपये दिए गए.

ऐसे में खिलाड़ी के रूप में अपने लिए उच्च मानक स्थापित करने वाले राहुल द्रविड़ ने क्रिकेट बोर्ड को सूचित किया है कि वह टीम के अन्य कोचों के समान ही बोनस लेना पसंद करेंगे. बोर्ड ने भी उनकी भावनाओं का सम्मान करने का फैसला किया है.

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब द्रविड़ ने ऐसा किया हो. साल 2018 में, जब वह विश्व कप जीतने वाली अंडर-19 भारतीय टीम के मुख्य कोच थे. बीसीसीआई ने द्रविड़ के लिए 50 लाख रुपये बोनस और अन्य सहयोगी स्टाफ के लिए केवल 20 लाख बोनस की घोषणा की. उस समय भी भी जेंटलमैन क्रिकेटर ने बाकी सहयोगी स्टाफ की तुलना में अधिक बोनस लेने से इनकार कर दिया था. इसके बाद बीसीसीआई ने द्रविड़ सहित सहयोगी स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को 25 लाख रुपये की धनराशि प्रदान की थी.

Read More
Next Story