RR ने RCB को 4 विकेट से दी शिकस्त, क्वालीफायर 2 में SRH से भिड़ेगी टीम
x

RR ने RCB को 4 विकेट से दी शिकस्त, क्वालीफायर 2 में SRH से भिड़ेगी टीम

राजस्थान रॉयल्स एलिमिनेटर मैच में चार विकेट से जीत के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के जीत के सिलसिले को रोक दिया.


IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स (RR) ने अहमदाबाद में खेले गए एलिमिनेटर मैच में चार विकेट से जीत के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की छह मैचों की जीत के सिलसिला को खत्म कर दिया. इसके साथ ही बेंगलुरु आईपीएल 2024 सीजन से बाहर हो गया है. 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने 19वें ओवर में जीत हासिल कर ली. रोवमैन पॉवेल ने लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर छक्का लगाकर खेल को समाप्त किया. राजस्थान के लिए सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 30 गेंदों में 45 रन, रियान पराग (36), शिमरोन हेटमायर (26) और टॉम कोहलर-कैडमोर (20) की पारी खेली.

राजस्थान का अगला मुकाबला शुक्रवार (24 मई) को क्वालीफायर 2 में चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से होगा. विजेता टीम रविवार (26 मई) को इसी मैदान पर फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से भिड़ेगी.

इससे पहले राजस्थान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए RCB को 172/8 पर रोक दिया. रविचंद्रन अश्विन जो पिछले काफी समय तक विकेट से वंचित रहे थे. उन्होंने लगातार गेंदों पर कैमरून ग्रीन (27) और ग्लेन मैक्सवेल (0) का विकेट लेकर टीम के जीत की इबारत लिख दी. अवेश खान ने भी 44 रन देकर 3 विकेट लिया.

संदीप शर्मा ने अपने दो ओवरों में 25 रन दिए. जबकि आवेश ने एक ओवर में 17 रन दिए. जिससे आरसीबी ने पावरप्ले में 50/1 का स्कोर बनाया. विराट कोहली (24 गेंदों पर 33 रन) लंबी पारी खेलने के लिए तैयार दिख रहे थे. लेकिन युजवेंद्र चहल (43 रन पर एक विकेट) ने आठवें ओवर में उनकी पारी पर विराम लगा दिया. वहीं, कैमरून ग्रीन (27) और रजत पाटीदार (34) दोनों ने प्रभावशाली शुरुआत की, लेकिन आगे नहीं बढ़ सके.

महिपाल लोमरोर ने 17 गेंदों पर 32 रनों की तेज पारी खेलकर आरसीबी को अंत में कुछ गति प्रदान की.

Read More
Next Story