गांगुली का सोशल मीडिया पर पोस्ट, कहा- समझदारी से करें हेड कोच का सेलेक्शन
x

गांगुली का सोशल मीडिया पर पोस्ट, कहा- समझदारी से करें हेड कोच का सेलेक्शन

बीसीसीआई ने मुख्य कोच पद के लिए कुछ व्यक्तियों से संपर्क किया है. इस बीच पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है.


Sourav Ganguly Social Media Post: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अगले मुख्य कोच की तलाश जारी है. इस बहुचर्चित पद के लिए कई नाम विकल्प के रूप में सामने आए हैं. मौजूदा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल आगामी टी20 विश्व कप 2024 के बाद समाप्त हो रहा है और मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि बीसीसीआई ने इस पद के लिए कुछ व्यक्तियों से संपर्क किया है. इस बीच पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है.

बीसीसीआई की पहली पसंद

बीसीसीआई के लिए जिन नामों को पसंदीदा माना जा रहा है. वे गौतम गंभीर और आशीष नेहरा हैं. वहीं, कथित तौर पर विदेशी कोचों पर बोर्ड की कम रुचि है. इस पद को लेकर तमाम चर्चाओं के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सोशल मीडिया पर एक दिलचस्प मैसेज पोस्ट किया है.

गांगुली का पोस्ट

पूर्व किक्रेटर ने पोस्ट में लिखा है कि किसी के जीवन में कोच का महत्व, उनका मार्गदर्शन और ट्रेनिंग किसी भी व्यक्ति के भविष्य को आकार देता है. फिर चाहे वह मैदान पर हो या मैदान के बाहर. इसलिए कोच और संस्थान का चयन समझदारी से करें.

जल्दी में नहीं बोर्ड

बता दें कि मुख्य कोच के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई तक थी. लेकिन रिपोर्टों से पता चला है कि बीसीसीआई द्रविड़ के उत्तराधिकारी का चयन करने की जल्दी में नहीं है. भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी वर्तमान में टी20 विश्व कप 2024 पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और रिपोर्ट में कहा गया है कि यह संभव है कि यदि कोई निर्णय नहीं लिया जाता है तो राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के कोच भविष्य के कुछ दौरों में टीम के साथ जा सकते हैं.

वर्ल्ड कप में बिजी टीम

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई से कहा कि समय सीमा ठीक है. लेकिन बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी निर्णय लेने से पहले कुछ और समय लेने से गुरेज नहीं करेंगे. अभी टीम जून के महीने में विश्व टी20 में बिजी रहेगी. इसके बाद सीनियर खिलाड़ियों को श्रीलंका और जिम्बाब्वे के दौरे के लिए आराम दिया जाएगा, जहां एनसीए में रहने वाले कोई भी सीनियर कोच टीम के साथ जा सकते हैं.

Read More
Next Story