फाइनल में पहुंचा साउथ अफ्रीका, पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को मात
x

फाइनल में पहुंचा साउथ अफ्रीका, पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को मात

त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में टी 20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल साउथ अफ्रीका के नाम रहा. अफगानिस्तान को 9 विकेट से मात देकर फाइनल में एंटी ले ली.


T 20 World Cup First Semifinal: टी 20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हराकर साउथ अफ्रीका ने इतिहास रच दिया. त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में अफगानिस्तान को 9 विकेट से मात दी. अफगानिस्तान की टीम ने जीत के लिए मात्र 57 रन का टारगेट दिया था जिसे साउथ अफ्रीका की टीम ने महज 1 विकेट खोकर बना लिए. अफ्रीका के लिए यह जीत इसलिए भी अहम है क्योंकि चोकर्स के दाग अब धुल गए हैं.

पहले बल्लेबाजी का फैसला भारी पड़ा
टॉस जीतकर अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.लेकिन वो फैसला उलटा पड़ गया. साउथ अफ्रीका यह मैच जीतने के लिए महज 57 रन की जरूरत है. अफगानिस्तान के कप्तान राशिद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला तो लिया. लेकिन बल्लेबाज क्रीज पर आते जाते रहे. पहला विकेट रहमानुल्लाह गुरबाज का गिरा. जिस समय वो आउट हुए उस समय टीम सिर्फ चार रन के स्कोर पर थी. उसके बाद गुलबदिन, इब्राहिम जादरान, मोहम्मद नबी भी कुछ खास नहीं कर पाए. अफगानिस्तान की टीम के पांच विकेट गिर चुके थे जब स्कोर महज 23 रन था.

अफ्रीका के लिए इतिहास बनाने का मौका

यह मैच साउथ अफ्रीका के साथ अफगानिस्तान के लिए बेहद अहम है. अफ्रीका की टीम अभी तक आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप के फाइनल में नहीं खेल पाई है और चोकर्स का धब्बा भी लगा हुआ है. चोकर्स का मतलब कि कोई टीम सेमीफाइनल में पहुंचती है लेकिन फाइनल के लिए जगह नहीं बना पाती है. अफ्रीका की टीम को 2009 और 2014 में भी सेमीफाइनल खेलने का मौका मिला था. लेकिन फाइनल का टिकट पक्का नहीं हो सका.

Read More
Next Story