भारत ने बांग्लादेश को दी मात, T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में एंट्री करीब पक्की
x

भारत ने बांग्लादेश को दी मात, T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में एंट्री करीब पक्की

टी 20 वर्ल्ड कप मैच के सुपर 8 मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को हरा दिया है. इस तरह से सेमीफाइनल में एंट्री करीब करीब पक्की हो गई है.


T 20 World Cup India vs Bangladesh Match: टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने अपनी जगह करीब करीब पक्की कर ली है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने लगातार सुपर 8 मुकाबले में दूसरा मैच जीत लिया है. बांग्लादेश टीम को 50 रनों से हरा दिया.सुपर 8 में मिली हार के बाद अब बांग्लादेश की टीम मुकाबले से बाहर हो गई है. ग्रुप 1 के इस मैच में रविवार यानी 23 जून को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला होगा. अगर अफगानिस्तान इस मैच के जीतने में नाकाम रहता है तो भारत की सेमीफाइनल में एंट्री पूरी तरह से पक्की हो जाएगी. अब यहां बात करेंगे कि कल क्या हुआ.

कुछ ऐसा रहा मैच
भारत और बांग्लादेश के बीच यह मुकाबला एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में बांग्लादेशी टीम ने टॉस हारने के बाद भारत को बल्लेबाजी करने मौका दिया. रोहित शर्मा की टीम ने 197 रन का टारगेट दिया. लेकिन बांग्लादेश की टीम आठ विकेट के नुकसान पर सिर्फ 146 रन ही बना सकी.बांग्लादेश की तरफ से कैप्टेन नजमुल हुसैन शंतो ने 32 गेंद पर सबसे अधिक 40 रन बनाते हुए लंबी पारी खेली. तंजीद हसन 29 और रिशद हुसैन ने अपने बल्ले से 24 रन निकाले. लेकिन तीनों की यह कोशिश नाकाम साबित हुई. भारतीय खेमे की तरफ से कुलदीप यादव को तीन विकेट, जसप्रीत बुमराह को 2 और अर्शदीप सिंह को 2 विकेट हासिल हुए. भारतीय खेमे की तरफ से हार्दिक पांड्या ने 27 गेंद पर 50 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं बांग्लादेश की तरफ से तंजीम हसन और रिशद हुसैन 2-2 विकेट पाने में कामयाब रहे.

ऑस्ट्रेलिया को हराना इस वजह से जरूरी
अगर अफगानिस्तान को ऑस्ट्रेलिया हरा देता है तो सेमीफाइनल में भारत की राह आसान हो जाएगी. लेकिन यहां हम बताएंगे कि ऑस्ट्रेलिया को क्यों हराना जरूरी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच 24 जून को ग्रोस आइलेट में खेला जाएगा. अब अगर अफगानिस्तान की हार से भारत सेमीफाइनल में पहुंचता है तो ऑस्ट्रेलिया को हराना क्यों जरूरी है. दरअसल ऐसी सूरत में भारत अपने ग्रुप में टॉप पर होगा.27 जून को सेमीफाइनल का मुकाबला गयाना में खेला जाना है.मौसम विभाग के मुताबिक वहां बारिश हो सकती है,ऐसी सूरत में अगर सुपर 8 मुकाबले में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को भी हराने में कामयाब होती है तो वो अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहेगी और सेमीफाइनल मैच के नाम होने की सूरत में फाइनल में एंट्री मिल जाएगी.
Read More
Next Story