अफगानों ने कंगारुओं को पीट दिया, अब सेमीफाइनल के लिए दिलचस्प जंग
x

अफगानों ने कंगारुओं को पीट दिया, अब सेमीफाइनल के लिए दिलचस्प जंग

T 2O World cup: टी 20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 मुकाबले में अफगानिस्तान से ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी है. इसे बड़ा उलटफेर बताया जा रहा है.


Australia Vs Afghanistan Match: टी 20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 में एक तरह से चमत्कार हो गया. अफगानिस्तान की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया.अफगानिस्तान के लिए यह चमत्कार इसलिए है क्योंकि किसी भी फॉर्मेट में उसने ऑस्ट्रेलिया को मात दी है. इसके साथ सुपर 8 के ग्रुप-1 में सेमीफाइनल के लिए जंग दिलचस्प हो चली है.अफगानिस्तान को टॉस जीतने में कामयाबी नहीं मिली थी. लेकिन आठ विकेट के नुकसान पर 148 रन का पहाड़ जैसी चुनौती दे डाली. 148 रनों का सामना करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम उतरी. लेकिन 127 रन पर ही पूरी टीम ऑल आउट हो गई. इस हार के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता कठिन हो गया है. अब ऑस्ट्रेलिया को किसी भी हाल में सोमवार यानी 24 जून को सुपर 8 मुकाबले में भारत को हराना होगा.

पठान टीम का शानदार खेल
अगर पठान टीम यानी अफगानिस्तान की बात करें तो रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान की ओपनिंग पारी कमाल की रही. दोनों ने 15.5 ओवर तक 118 रन की साक्षेदारी की. गुरबाज ने चार चौके और चार छक्के के साथ 60 रन बनाए, जबकि इब्राहिम ने 6 चौके की मदद से 51 रन बनाए. यही नहीं गुलबदीन नईब से शानदार बॉलिंग करते हुए 20 रन पर 4 विकेट हासिल किए, नवीन उल हक के हाथ तीन विकेट लगे.

कमिंस की हैट्रिक नहीं आई काम
अगर ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो पैट कमिंग्स ने तीन हैट्रिक तो लिए. लेकिन उनकी टीम कमाल नहीं दिखा सकी. अगर पैट कमिंस की बात करें तो बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भी उन्होंने हैट्रिक ली थी. अगर ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से 59 रन नहीं निकलते तो शायद ऑस्ट्रेलिया की और शर्मनाक हार होती.

सेमीफाइनल की गणित
अब यहां बताएंगे कि ऑस्ट्रेलिया की राह सेमीफाइनल के लिए इतनी आसान क्यों नहीं है. सुपर 8 में पहुंची 8 टीम को दो ग्रुप में बांटा गया है. पहले ग्रुप में भारत, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम है. भारत इस समय दो मैच जीतकर टॉप पर है. पहले मैच में अफगानिस्तान और दूसरे में बांग्लादेश को मात दी थी. अगर बात ऑस्ट्रेलिया की करें तो पहला मैच उसने बांग्लादेश से जीता लेकिन दूसरे मैच में अफगानिस्तान के हाथों हार मिली. अब दो तरह की स्थिति बन रही है. अगर ऑस्ट्रेलिया, भारत से मैच हार जाता है और इसके साथ ही अगर अफगानिस्तान, बांग्लादेश को मात दे देता है तो ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में पहुंचने पर ग्रहण लग जाएगा. क्योंकि 2 जीत और एक हार के साथ अफगानिस्तान सेमीफाइनल में जगह बना लेगा.

Read More
Next Story