रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्तान को दी मात, इन दो खिलाड़ियों का चला जादू
x

रोमांचक मैच में भारत ने पाकिस्तान को दी मात, इन दो खिलाड़ियों का चला जादू

भारत ने टी 20 वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान को हरा दिया है. बता दें कि पाकिस्तान की यह दूसरी हार है.


T20 World Cup 2024: रविवार को टी 20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मैच में हरा दिया. भारतीय टीम ने 6 रनों से पाकिस्तान को मात दी. बता दें कि इससे पहले रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने आयरलैंड को हराया था. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में जसप्रीच बुमराह और हार्दिक पांड्या हीरो रहे. इन दोनों ने गेम के रुख को बदल दिया. पाकिस्तान को जीत के लिए भारत ने महज 119 रन का स्कोर दिया था.

बिखर गई पाकिस्तान की टीम

पाकिस्तान के बैट्समैन जब पिच पर उतरे तो 2 विकेट खोकर 72 रन बना लिए थे. ऐसा लगा कि ये बाजी पाकिस्तान के हाथ होगी. लेकिन भारतीय बोलर्स के शानदार प्रदर्शन के बाद मैच पलट गया. बुमराह ने सिर्फ 4 ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट झटक लिये. इसके साथ ही हार्दिक पांड्या ने फखर जमां और शादाब खां को आउट कर गेम को पलट दिया. अगर पाकिस्तान के स्कोर कार्ड की बात करें तो पूरी टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 113 रन ही बना सकी.

भारत ने एक के बाद एक गंवाए कई विकेट

बता दें कि पाकिस्तान के साथ हुए मैच में भारत टॉस हार चुका था और बल्बेबाजी करनी पड़ी. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. विराट कोहली दूसरे ही ओवर में विकेट गंवा चुके थे. उसके बाद रोहित शर्मा भी शाहीन अफरीदी की गेंद पर पैवेलियन वापस लौट गए. रोहित शर्मा ने मात्र 13 रन बनाए. ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ने 39 रन जोड़े और पारी की संभालने की कोशिश की. लेकिन अक्षर पटेल, नसीम की गेंद पर बोल्ड हो गए.भारत ने महज 30 रनों के स्कोर में सात विकेट गंवा दिए. हालांकि सूर्य कुमार यादव और ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से ऐसा लगा कि भारत अच्छा स्कोर देने में कामयाब होगा. लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाज एक के बाद एक झटके देने में कामयाब रहे.

Read More
Next Story