T20 World Cup: BCCI से टीम इंडिया को इनाम के तौर मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, जानें किसे मिलेगी कितनी राशि?
x

T20 World Cup: BCCI से टीम इंडिया को इनाम के तौर मिलेंगे 125 करोड़ रुपये, जानें किसे मिलेगी कितनी राशि?

बीसीसीआई द्वारा टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को 125 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है.


Indian Cricket Team Reward: बीसीसीआई द्वारा टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को 125 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है. ऐसे में यह सवाल उठता है कि इस राशि को खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के बीच कैसे बांटा जाएगा?

17 साल के अंतराल के बाद टी20 विश्व कप जीतने के बाद बीसीसीआई ने कहा था कि वह भारतीय क्रिकेट टीम को 125 करोड़ रुपये का इनाम देगा. यह धनराशि 15 सदस्यीय टीम, रिजर्व खिलाड़ियों, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ, चयनकर्ताओं और अन्य लोगों के बीच बांटी जाएगी.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम के 15 सदस्यों को 125 करोड़ रुपये के इनाम में से 5-5 करोड़ रुपये मिलेंगे. द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ को 2.5-2.5 करोड़ रुपये मिलेंगे. वहीं, टीम के तीन सदस्यों युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल को टी20 विश्व कप के दौरान एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. हालांकि, उन्हें भी 5-5 करोड़ रुपये की समान राशि मिलेगी. रिजर्व खिलाड़ियों शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान को एक-एक करोड़ रुपये मिलेंगे और इतनी ही राशि चेयरमैन अजीत अगरकर सहित पांच चयनकर्ताओं को भी दी जाएगी.

टी20 विश्व कप के लिए गए भारतीय दल में कुल 42 लोग थे. रिपोर्ट में कहा गया है कि टीम के वीडियो विश्लेषक, मीडिया अधिकारियों सहित टीम के साथ यात्रा करने वाले बीसीसीआई स्टाफ सदस्य और टीम के लॉजिस्टिक्स मैनेजर को भी पुरस्कृत किया जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा है कि खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को बीसीसीआई से मिलने वाली पुरस्कार राशि के बारे में सूचित कर दिया गया है और हमने सभी से बिल जमा करने को कहा है.

इसके साथ ही वीडियो विश्लेषक, टीम के साथ यात्रा करने वाले बीसीसीआई स्टाफ सदस्य, जिसमें मीडिया अधिकारी भी शामिल हैं और टीम के लॉजिस्टिक्स मैनेजर को भी पुरस्कार राशि दी जाएगी.

Read More
Next Story