T20 World Cup 2024: भारत ने इंग्लैंड को दी 68 रन से करारी शिकस्त, अब दक्षिण अफ्रीका से होगा फाइनल मुकाबला
x

T20 World Cup 2024: भारत ने इंग्लैंड को दी 68 रन से करारी शिकस्त, अब दक्षिण अफ्रीका से होगा फाइनल मुकाबला

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला गुयाना के जॉर्जटाउन शहर के प्रोविडेंस स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया. जिसमें भारत ने इंग्लैंड को 68 रन से हरा दिया.


T20 World Cup 2024 Semi Final: गुयाना के जॉर्जटाउन शहर के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए रोमांचकारी मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 68 रनों से करारी शिकस्त दी. मैच में सबसे अहम भूमिका स्पिनरों ने निभाई, जिनके प्रहार के आगे इंग्लैंड की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई और वह 16.4 ओवर में 103 रनों पर सिमट गई. प्लेयर ऑफ द मैच अक्षर पटेल बने. उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं, अब भारत का फाइनल में मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा.

मैच शुरू होने से पहले ही मुकाबले पर बारिश का साया छाया रहा. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. वहीं, बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम के थोड़ी देर बाद ही बारिश शुरू हो गई. जिस वजह से मैच देरी से शुरू हुआ. इसके बाद भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 171 रन बनाए.

कप्तान रोहित शर्मा ने 57 और सूर्यकुमार यादव 47 रन की शानदार पारी खेली. वहीं, इंग्लैंड की पूरी टीम 16.4 ओवर में 103 रन पर ऑल आउट हो गई. टीम शीर्ष क्रम के पतन से कभी उबर नहीं पाई और भारत की स्पिन जोड़ी अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए.

Read More
Next Story