साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को हराया, टी 20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में बनाई जगह
x
सुपर 8 मुकाबले में डीएल नियम से साउथ अफ्रीका मिला था टारगेट

साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को हराया, टी 20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में बनाई जगह

टी 20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-2 से साउथ अफ्रीका की टीन में सेमाफाइनल के लिए जगह बना चुकी है. बता दें कि इंग्लैंड पहले ही इस ग्रुप से सेमीफाइनल के लिए एंट्री पा चुका है.


West indies Vs South Africa: टी 20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 मैच में साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को हरा दिया और इस तरह से सेमीफाइनल में जगह बना ली है. बता दें कि ग्रुप- 2 से इंग्लैंड पहले ही सेमीफाइनल के लिए जगह बना चुका है. नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला खेला गया. इस मैच में डकवर्थ लुइस नियम का इस्तेमाल करना पड़ा. इस नियम के तहत साउथ अफ्रीका की टीम को जीत मिली. इस नियम के तहत साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 17 ओवर में कुल 123 रन बनाने थे. और पांच गेंद शेष रहते उसने जीत हासिल की. ग्रुप 2 के मैच में साउथ अफ्रीका सभी तीनों मैच जीत 6 अंकों से साथ टॉप पर रही.

बारिश की वजह से टारगेट में बदलाव
साउथ अफ्रीका की टीम दो ओवर का मैच खेल चुकी थी और तभी बारिश आ गई. बारिश की वजह से मैच को रोकना पड़ा. उस समय स्कोर 15 रन था. टीम के सामने मुश्किल थी. लेकिन डीएल नियम के जरिए टारगेट को कम किया गया. बता दें कि टॉस हारने के बाद वेस्टइंडीज टीम को पहले गेंदबाजी करनी पड़ी. वेस्टइंडीज ने आठ विकेट खोकर कुल 135 रन बनाए थे. 135 रन के स्कोर में निकोलस पूरन ने शानदार खेल दिखाया. उन्होंने 42गेंद में 52 रन बनाए जिसमें तीन चौके और 2 छक्के शामिल थे. ओपनर बल्लेबाज काइल मेयर्स ने 34 गेंद में 35 रन बनाए थे.अफ्रीकी टीम की तरफ से तबरेज शम्सी ने 27 रन देकर तीन विकेट झटके, इसके अलावा कगिसो रबाडा, एडेन मार्करम, केशव महाराज ने मार्को जानसन ने एक एक विकेट लिए.

चार चार टीमों के बने हैं दो ग्रुप
टी 20 वर्ल्ड कप के लिए सुपर 8 के लिए चार चार टीमों के दो ग्रुप बनाए गए थे. इन दोनों ग्रुप की टॉप 2-2 टीमों को सेमीफाइल में खेलने का मौका मिलेगा, ग्रुप 2 से साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल के लिए जगह बना चुकी हैं. जबकि ग्रुप 1 में सभी टीमें रेस में हैं. अगर आर ऑस्ट्रेलिया को भारत हरा देता है तो उसकी जगह सेमीफाइनल में पूरी तरह पक्का हो जाएगा.

सेमीफाइनल- फाइनल मैच का शेड्यूल
भारतीय समय के मुताबिक पहला सेमीफाइनल 27 जून को गुयाना में सुबह 6 बजे खेला जाएगा. वहीं दूसरी सेमीफाइनल 27 जून को ही रात 8 बजे त्रिनिदाद में खेला जाएगा.वहीं 29 जून को रात 8 बजे बाराबडोस में फाइनल मैच होगा.

Read More
Next Story