T20 वर्ल्ड कप जीतने पर BCCI ने की टीम इंडिया पर पैसों की बारिश, ICC की इनाम राशि भी पड़ गई छोटी
x

T20 वर्ल्ड कप जीतने पर BCCI ने की टीम इंडिया पर पैसों की बारिश, ICC की इनाम राशि भी पड़ गई छोटी

बीसीसीआई ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 जीतने पर भारतीय टीम को 125 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की है.


T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार (30 जून) को बारबाडोस के ब्रिजटाउन में आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 जीतने पर भारतीय टीम को 125 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की. बता दें कि भारत ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर अपना दूसरा टी20 विश्व कप जीता है और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने पूरे टूर्नामेंट में अजेय रहकर इतिहास रच दिया.

भारत की जीत के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि बोर्ड टीम को 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देगा. शाह ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा कि मुझे आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 जीतने के लिए टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और खेल भावना का प्रदर्शन किया है. इस उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को बधाई.

बीसीसीआई द्वारा घोषित पुरस्कार राशि, टीम को खिताब जीतने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से मिली राशि से लगभग छह गुना अधिक है. भारत को आईसीसी से पुरस्कार राशि के रूप में लगभग 21 करोड़ रुपये (2.45 मिलियन डॉलर) मिले.

Read More
Next Story