प्रशंसकों को अभी करना होगा T-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के लौटने का इंतज़ार
x

प्रशंसकों को अभी करना होगा T-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के लौटने का इंतज़ार

असल में बारबाडोस में तूफान के कारण मौसम काफी प्रभावित हुआ है, जिसकी वजह से कई उड़ाने रोक दी गयी हैं और लोगों को भी सुरक्षा कारणों की वजह से बाहर न निकलने की सलाह दी गयी है.


ICC T-20 Worldcup: T-20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम ने जीत का परचम लहरा दिया है और देशवासी अपनी टीम का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं, लेकिन उनका ये इंतज़ार अब लम्बा हो चला है. कारण है बारबाडोस में कर्फ्यू जैसे हालत का पैदा हो जाना, जो किसी लड़ाई दंगे की वजह से नहीं बल्कि प्रकृति की वजह से बने हैं. असल में बारबाडोस में तूफान के कारण मौसम काफी प्रभावित हुआ है, जिसकी वजह से कई उड़ाने रोक दी गयी हैं और लोगों को भी सुरक्षा कारणों की वजह से बाहर न निकलने की सलाह दी गयी है.

रिपोर्टों के अनुसार अटलांटिक महासागर से उठे तूफ़ान बेरिल ने तीव्र रूप ले लिया है, इस तूफान की अधिकतम गति 210 किलोमीटर प्रति घंटा है. जिसे श्रेणी 4 का तूफान घोषित किया गया है. इसके अलावा टीम इंडिया जहाँ रुकी है, वहां से नजदीक ब्रिज टाउन हवाई अड्डे को भी सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया गया है.

न्यूयॉर्क से दुबई होते हुए आना था भारत

टीम इंडिया को पहले न्यूयॉर्क जाना था, फिर वहां से दुबई के रास्ते भारत आना था. लेकिन तूफ़ान की वजह से सब कुछ थम सा गया और टीम इंडिया भी वहीँ अटक गयी है.

चार्टर प्लान से लाने की बन रही है योजना

सूत्रों का कहना है कि अब टीम इंडिया को चार्टर प्लान से भारत लाने की योजना है. योजना के तहत टीम इंडिया को सीधे दिल्ली लाने पर विचार चल रहा है. सहयोगी स्टाफ, परिवारों और अधिकारियों सहित भारतीय दल में लगभग 70 सदस्य हैं.

प्रधानमंत्री मोदी से भी हुई चर्चा

सूत्रों का ये भी कहना है कि काह्र्टर प्लेन से टीम इंडिया को वापस लेने के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी से भी चर्चा की गयी है. बता दें कि टीम इंडिया के T-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने इंडियन टीम के खिलाडियों से बात की थी और उन्हें बधाई दी थी.

11 साल बाद भारत ने जीती ICC ट्राफी

टीम इंडिया ने T-20 वर्ल्ड कप की ट्राफी जीतने से एक बहुत लम्बे अवरोध को ख़त्म किया है. टीम इंडिया ने 11 साल बाद कोई ICC ट्राफी जीती है. यही वजह भी है कि ये जीत बहुत विशेष है और इसी वजह से देश के लोग खासतौर से क्रिकेट प्रेमी अपनी विजेता टीम का पलके बिछाएं इंतज़ार कर रहे हैं.


2007 के बाद टीम इंडिया ने जीती है T-20 वर्ल्ड कप की ट्राफी

टीम इंडिया ने T-20 वर्ल्ड कप की ट्राफी 17 साल बाद जीती है. इससे पहले 2007 में टीम इंडिया ने ये करिश्मा किया था. 2024 के फाइनल मैच में विरत कोहली ने 76 रन जड़े थे, जिसकी बदोलत टीम इंडिया का स्कोर 176 पर पहुंचा था. वहीँ साउथ अफ्रीका 20 ओवर में 169 ही बना पायी थी. विराट कोहली को मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया था.

Read More
Next Story