IPL के महामुकाबले में गेम चैंजर साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी, मैदान पर उड़ाएंगे गर्दा
x

IPL के महामुकाबले में गेम चैंजर साबित हो सकते हैं ये खिलाड़ी, मैदान पर उड़ाएंगे गर्दा

फाइनल में पहुंची दोनों ही टीमों के पास दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं. इन्होंने पूरे सीजन में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है.


IPL 2024 Final Match: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन का रविवार को आखिरी मैच है. चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. मैच खत्म होने के बाद देश को आईपीएल 2024 का विजेता मिल जाएगा. फाइनल मुकाबला होने के चलते सबको इसका बेसब्री से इंतजार है. फाइनल में पहुंची इन दोनों ही टीमों के पास दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं. इन्होंने पूरे सीजन में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है. इस लेख में कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे.

सुनील नरेन

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले सुनील नरेन एक कैरेबियाई खिलाड़ी हैं. ऑलराउंडर नरेन ने अपने बल्ले और गेंद से इस सीजन में कमाल का परफॉरमेंस दिया है. सुनील नरेन ने अब तक 14 मैचों में 482 रन बनाए हैं. उनका औसत 37.07 और स्ट्राइक रेट 179.85 रहा है. इतना ही नहीं उन्होंने इस सीजन में कमाल की गेंदबाजी की है. नरेन ने 13 पारियों में 6.90 की इकोनॉमी रेट से 16 विकेट लिए हैं.

आंद्रे रसेल

कोलकाता नाइट राइडर्स को इस दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अपने परफॉरमेंस से इस सीजन में सबका दिल जीत लिया है. रसेल इस सीजन में अब तक 13 पारियों में 16 विकेट ले चुके हैं और उनकी इकोनॉमी रेट भी 10.28 रही है. इसके साथ ही उनका बल्लेबाजी में भी दमदार प्रदर्शन रहा है. रसेल ने 9 पारियों में 222 रन बनाए हैं और उनका 185.00 का स्ट्राइक रेट रहा है.

ट्रेविस हेड

सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड का इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन रहा है. यह अपने बल्ले से कोलकाता के पसीने छूटा सकते हैं. इनके प्रदर्शन की बात करें तो इस सीजन में हेड 14 मैचों में 43.61 की औसत से 567 रन बना चुके हैं. जाहिर है कि कोलकाता के गेंदबाजों के लिए इस खिलाड़ी को रोकना आसान नहीं होगा. इतना ही नहीं हेड अब तक 1 शतक और 4 अर्धशतक भी लगा चुके हैं.

अभिषेक शर्मा

सनराइजर्स हैदराबाद के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस सीजन में 15 मैचों में 482 रन बनाए हैं. इनमें 3 अर्धशतक भी शामिल हैं. अभिषेक का स्ट्राइक-रेट 207.75 और औसत रन रेट 34.42 का रहा है. फाइनल मैच में अभिषेक हैदराबाद के लिए गैमचेंजर साबित हो सकते हैं.

म‍िचेल स्टार्क

कोलकाता नाइट राइडर्स के इस दमदार खिलाड़ी ने आईपीएल 2024 में अपने प्रदर्शन से गदर मचाया है. स्टार्क ने क्वालिफायर-1 मैच में 3 विकेट लेकर सनराइजर्स हैदराबाद के ख‍िलाड़ी पसीने निकाल दिए थे. इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने इस सीजन में अब तक 12 पारियों में 11.07 की इकोनॉमी रेट से 15 विकेट लिए हैं.

Read More
Next Story