Women Asia Cup 2024: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की लगातार तीसरी जीत, नेपाल को 82 रन से हराया
x

Women Asia Cup 2024: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की लगातार तीसरी जीत, नेपाल को 82 रन से हराया

महिला एशिया कप 2024 में भारतीय क्रिकेट टीम ने नेपाल को 82 रन से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही भारत ने तीनों मैच जीतकर ग्रुप ए में टॉप किया है.


Women Asia Cricket Cup 2024: महिला एशिया कप 2024 में भारतीय क्रिकेट टीम ने नेपाल को 82 रन से करारी शिकस्त दी. मंगलवार को खेले गए इस मुकाबले में जीत के साथ ही भारत ने तीनों मैच जीतकर ग्रुप ए में टॉप किया है. बता दें कि भारत पहले ही एशिया कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुका है.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले बेटिंग करते हुए 3 विकेट पर 178 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में नेपाल की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 96 रन ही बना पाई. इस तरह भारत ने अपने अंतिम ग्रुप मैच में नेपाल को 82 रनों से हरा दिया.

सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 48 गेंदों पर 81 रनों की पारी खेली. शेफाली के साथ सलामी बल्लेबाज दयालन हेमलता ने 42 गेंदों पर 47 रन बनाए. इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स ने भी नाबाद 28 रनों की पारी खेली. इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर को आराम दिया गया था और उनकी जगह मृति मंधाला ने टीम का नेतृत्व किया.

वहीं, नेपाल की ओर से गेंदबाज सीता राणा ने दो विकेट चटकाए. इसके बाद लक्ष्य की पीछा करने उतरी नेपाल की टीम अधिक समय तक मैदान पर टिक नहीं सकी और उसके बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौटते गए. इस तरह नेपाल 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर महज 96 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई. भारत की तरफ से दीप्ति ने 13 रन देकर 3 विकेट लिए. वहीं, अरुंधति रेड्डी और राधा यादव ने भी 2-2 विकेट लिए.

Read More
Next Story