ये हैं दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी, पैसों में कई बिजनेसमैन को देते हैं मात
x

ये हैं दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी, पैसों में कई बिजनेसमैन को देते हैं मात

दुनिया में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जो नेटवर्थ के मामले में कई बिजनेसमैनों से आगे हैं. हालांकि, इस सूची में क्रिकेट और फुटबॉल से जुड़े खिलाड़ियों का नाम नहीं है.


World Richest Players: दुनिया में जब भी अमीरी का बात आती है तो उनमें सबसे पहला नंबर बिजनेसमैन का ही आता है. हालांकि, अन्य क्षेत्रों में कार्य करने वाले लोग भी अमीरों की सूची में अपनी जगह बना लेते हैं. इनमें कुछ खिलाड़ी भी शामिल हैं, जो नेटवर्थ के मामले में कई बिजनेसमैनों से आगे हैं. हालांकि, आपको यह जानकार हैरानी होगी कि दुनिया में सबसे अधिक देखा और पसंद किए जाने वाला क्रिकेट और फुटबॉल के खिलाड़ियों का नाम इस सूची में शामिल नहीं है.

माइकल जॉर्डन

माइकल जॉर्डन इस सूची में पहले स्थान पर हैं. इस पूर्व अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी की नेटवर्थ 2.6 अरब डॉलर है. फिलहाल आजकल यह एक अमेरिकी व्यवसायी हैं. इन्होंने साल 1984 से लेकर 2003 के बीच एनबीए के 15 सीजन खेले और शिकागो बुल्स के साथ छह चैंपियशिप जीतीं.

विंस मैकमैहन

विंस मैकमैहन प्रोफेशनल रेसलिंग कंपनी WWE के सह-संस्थापक और खुद भी रेसलर हैं. उनकी नेटवर्थ 1.6 अरब डॉलर है. मैकमहोन WWE के साथ ECW के पूर्व चैंपियन भी रह चुके हैं. वह साल 1999 में रॉयल रंबल के विजेता भी थे.

इओन टेरियाक

इओन टेरियाक पूर्व रोमानियाई बैडमिंटन खिलाड़ी हैं. उनकी नेटवर्थ 1.2 अरब डॉलर है. वह आइस हॉकी खिलाड़ी भी रह चुके हैं और फिलहाल एक बिजनेसमैन हैं. इओन रोमानियाई टेनिस संघ के अध्यक्ष भी रह चुक हैं. उन्होंने बैडमिंटन में अपने करियर में एकल वर्ग में 34 खिताब अपने नाम किए थे.

एना कास्परजक

डेनमार्क की रहने वाली एना कास्परजक एक पेशेवर घुड़सवार हैं. उन्होंने ओलंपिक में घुड़सवारी के खेल में दो बार अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है. इनकी नेटवर्थ 1 अरब डॉलर है. फोर्ब्स ने एना को सबसे कम उम्र की अरबपतियों में शुमार किया था. हालांकि, उनके नेटवर्थ का अधिकतर हिस्सा को-फाउंडर के तौर पर डेनिश जूता बनाने वाली कंपनी ECCO से आता है, जिसे उनके दादा कार्ल टूसबाय ने शुरू किया था.

टाइगर वुड्स

टाइगर वुड्स का नाम तो अधिकतर लोगों ने सुना ही होगा. आए दिन न्यूज चैनल्स और अखबारों में इनके बारे में सुचनाएं मिलती रहती हैं. यह गोल्फ की दुनिया के जाने-माने पेशेवर खिलाड़ी हैं. इस अमेरिकन गोल्फ खिलाड़ी की नेटवर्थ 80 करोड़ डॉलर है. इनके नाम कई गोल्फ रिकॉर्ड भी दर्ज हैं. वुड्स को दुनिया के सबसे महान गोल्फर्स में से एक माना जाता है.

ड्वेन जॉनसन

ड्वेन जॉनसन WWE में प्रोफेशनल रेसलर रह चुके हैं. अपने रेसलिंग करियर में यह काफी फेमस थे और इनको “द रॉक” नाम से भी जाना जाता है. हालांकि, अब यह हॉलीवुड में बड़े फिल्म स्टार हैं और इनकी नेटवर्थ 80 करोड़ डॉलर है.

मैजिक जॉनसन

मैजिक जॉनसन अमेरिका के जाने-माने बिजनेसमैन और पूर्व पेशेवर बास्केटबॉल खिलाड़ी रह चुके हैं. इन्होंने नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (NBA) के 13 सीजन खेले हैं और इनकी नेटवर्थ 62 करोड़ डॉलर है. जॉनसन को अब तक का सबसे महान पॉइंट गार्ड माना जाता है.

Read More
Next Story