युवराज सिंह के वो 6 छक्के, एक नहीं दो नहीं 9 करोड़ दर्शक जब बने दीवाने
x
टी 20 वर्ल्ड कप में एक ही ओवर में बनाए थे 36 रन, तस्वीर साभार- X

युवराज सिंह के वो 6 छक्के, एक नहीं दो नहीं 9 करोड़ दर्शक जब बने दीवाने

युवराज सिंह जब फॉर्म में होते थे तो बोलर के लिए मुश्किल खड़ी हो जाती थी। 2007 में टी 20 वर्ल्ड कप के दौरान एक ही ओवर में 6 छक्के का जिक्र आज भी होता है।


Yuvraj Singh Story: युवराज सिंह अब टीम इंडिया के लिए नहीं खेलते। लेकिन उनकी कही गई हर एक बात पर लोग गौर करते हैं। पिच पर उनका बल्ला एक तरफ रन उगलता था तो दूसरी तरफ स्टेडियम में बैठे हुए दर्शकों से लेकर कमेंट्री सुनने वालों को भी आनंद आता है। आप उन्हें एंटरटेनर क्रिकेटर कह सकते हैं। 2007 में एक ही ओवर में 6 छक्के लगाकर ना सिर्फ इतिहास रचा बल्कि हर एक छक्के पर दर्शकों को सीट छोड़ उठने के लिए मजबूर कर दिया। डरबन में टी 20 वर्ल्ड कप के आगाज में इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को पानी पिला दिया।

जून 2019 में क्रिकेट से संन्यास लेने वाले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने यूट्यूब पर 'क्लब प्रेयरी फायर' पॉडकास्ट में बतौर अतिथि हिस्सा लिया और चर्चा का पहला विषय वो 6 छक्के थे। युवराज ने एडम गिलक्रिस्ट और माइकल वॉन को इस घटना के बारे में बताया और बताया कि कैसे एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने उन्हें अपने शब्दों से गुस्सा दिलाया और कैसे उसकी वजह से उन्होंने ब्रॉड द्वारा फेंकी गई उन छह गेंदों पर अपना गुस्सा निकाला। युवराज ने कहा कि फ्लिंटॉफ ने उनके ऊपर थूका था। इसके बाद उन्होंने फ्लिंटाफ से कहा कि हाथ में यह बल्ला देखो, तुम्हें पता है कि यह कहां जाएगा'। जाहिर है इसके बाद मामला और बिगड़ गया। तभी अंपायर ने हस्तक्षेप किया।

इसके बाद युवराज का ध्यान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के आधिकारिक चैनल पर उनके छह छक्कों के YouTube वीडियो की ओर गया। आपके द्वारा स्टुअर्ट ब्रॉड पर लगाए गए 6 छक्कों को ICC के YouTube पेज पर 96 मिलियन बार देखा गया है। मैं सोच रहा था कि क्या आपने कभी उन्हें चालान भेजा है। इस पर युवी ज़ोर से हंस पड़े। उन्होंने मजाक में जवाब दिया कि उन्होंने बहुत पैसे कमाए होते।"

Read More
Next Story