केजरीवाल की गिरफ़्तारी को लेकर आप देशभर में करेगी बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन
x

केजरीवाल की गिरफ़्तारी को लेकर आप देशभर में करेगी बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन

देश भर में बीजेपी के खिलाफ शनिवार को किया जायेगा विरोध प्रदर्शन. आप का आरोप बीजेपी अपने राजनितिक उद्देश्यों के लिए कर रही है केन्द्रीय जाँच एजेंसियों का दुरूपयोग


Kejriwal Arrested By CBI: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किये जाने के बाद से ही आम आदमी पार्टी द्वारा लगातार केंद्र सरकार और सीबीआई पर आरोप लगाए जा रहे हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी ने 29 जून को देश भर में इस गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन करने की तयारी शुरू कर दी है. इस विषय पर आम आदमी पार्टी ने गुरूवार रात को पार्टी मुख्यालय में अहम बैठक भी की. बता दें कि शनिवार को ही केजरीवाल की 3 दिन की रिमांड भी खत्म हो रही है. सीबीआई को 29 जून की शाम 7 बजे तक अरविन्द केजरीवाल को अदालत के सामने पेश करना है.

आम आदमी पार्टी सूत्रों के अनुसार ये बैठक आप के राष्ट्रिय महासचिव ( संगठन ) संदीप पाठक के नेतृत्व में ली गयी, जिसमें तमाम सांसद, विधायक, निगम पार्षद, पदाधिकारी आदि शामिल हुए. इस बैठक में सीबीआई द्वारा केजरीवाल की गिरफ़्तारी को लेकर चर्चा हुई, जिसमें ये निर्णय लिया गया कि बीजेपी के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया जाए. जिसमें यही मुद्दा रहेगा कि बीजेपी केन्द्रीय जाँच एजेंसियों का दुरूपयोग कर रही है.

जब लगा कि सुप्रीम कोर्ट से मिल सकती है जमानत तो बीजेपी ने सीबीआई को किया आगे

पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि जब सुप्रीम कोर्ट से अरविन्द केजरीवाल को रहत मिलने की पूरी उम्मीद थी, तो एन मौके पर सीबीआई ने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. ये सब बीजेपी के इशारे पर किया गया. संदीप पाठक ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी की केंद्र सरकार राजीनीतिक उद्देश्यों के लिए जाँच एजेंसियों का दुरूपयोग कर रही है. जिस सीबीआई ने केजरीवाल को अब गिरफ्तार किया है, उसने पिछले दो सालों से केजरीवाल को इस कथित शराब घोटाले में आरोपी नहीं बनाया था. तो एक दम से सीधे गिरफ्तार क्यों किया? सिर्फ इसलिए क्योंकि बीजेपी को लगा कि केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल सकती है, तो तुरंत ही सीबीआई को आगे करते हुए केजरीवाल को गिरफ्तार करवा लिया गया.

संदीप पाठक ने ये भी आरोप लगाया कि बीजेपी का मकसद केजरीवाल को जेल में रखना है, ताकि वो आम आदमी पार्टी को खत्म करने की अपनी साजिश को पूरा कर सके. केजरीवाल जेल में रहेंगे तो चुनावों से भी दूर रहेंगे. अपने इसी राजनितिक उद्देश्य को पूरा करने के लिए बीजेपी सीबीआई, ईडी जैसी एजेंसियों का दुरूपयोग कर रही है.

ज्ञात रहे कि बुधवार को सीबीआई ने दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पहले केजरीवाल से पूछताछ की ओर फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद केजरीवाल को पूछताछ के लिए सीबीआई ने अरविन्द केजरीवाल की 5 दिन की रिमांड मांगी, लेकिन अदालत ने सिर्फ 3 दिन की ही रिमांड की अनुमति दी. अब केजरीवाल को शनिवार को अदालत में पेश किया जाना है. बता दें कि बुधवार को ही सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल की जमानत पर दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा लगायी गयी रोक के सम्बन्ध में सुनवाई थी. आम आदमी पार्टी को इस बात की पूरी उम्मीद थी कि केजरीवाल की जमानत पर लगी रोक को सुप्रीम कोर्ट द्वारा हटा दिया जाएगा.

Read More
Next Story