आप पीएसी की बैठक शाम पांच बजे, मुख्यमंत्री के नाम पर होगी चर्चा
x

आप पीएसी की बैठक शाम पांच बजे, मुख्यमंत्री के नाम पर होगी चर्चा

पीएसी की बैठक में पार्टी के वरिष्ठ और अहम नेता शामिल होंगे जो भावी मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा करेंगे.


AAM Admi Party : आम आदमी पार्टी में दिल्ली के अगले सीएम के नाम पर मंथन शुरू हो गया है. आप के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने इस बात पर विचार विमर्श शुरू कर दिया है. आम आदमी पार्टी की आज शाम 5 बजे पीएसी की मीटिंग तय की गयी है. मीटिंग में नए मुख्यमंत्री का नाम, कैबिनेट में बदलाव या पोर्टफोलियो पर चर्चा, चुनावों की रूपरेखा और पार्टी के ताजा राजनीतिक हालात पर होगी चर्चा.

आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे. एक दिन पहले ही पार्टी सुप्रीमो ने इस्तीफा देने और तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठने की घोषणा की थी, जब तक जनता उन्हें "ईमानदारी का प्रमाण पत्र" नहीं दे देती. आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि वो मुख्यमंत्री और मनीष सिसोदिया उपमुख्यमंत्री तभी बनेंगे, जब लोग कहेंगे कि हम ईमानदार हैं. सोमवार को पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि "केजरीवाल और सिसोदिया आज मुलाकात करेंगे. उनके द्वारा लिए गए फैसले के बाद यह पहली मुलाकात होगी. इस बैठक में अगले मुख्यमंत्री पर भी चर्चा होने की संभावना है." यह बैठक सिविल लाइंस इलाके में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर होने वाली है.

शाम पांच बजे पीएसी बैठक
आज शाम को पार्टी की पार्लियामेंट्री अफेयर्स कमिटी ( पीएसी ) की बैठक होनी है. इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि इसी बैठक में ये तय किया जाएगा कि आने वाला मुख्यमंत्री कौन होगा और मंत्रालयों के पोर्टफोलियो भी तय किये जायेंगे. किसे कौनसा मंत्रालय दिया जाना है और किसके मंत्रालय में फेर बदल होना है, ये सब पीएसी की बैठक में चर्चा की जायेगी.

कौन होगा वो साथी जो बनेगा मुख्यमंत्री
आबकारी नीति भ्रष्टाचार मामले में शुक्रवार को तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा हुए केजरीवाल ने कहा है कि वह कुछ दिनों में आप विधायकों की बैठक करेंगे और उनकी पार्टी का कोई एक सहयोगी मुख्यमंत्री का पद संभालेगा. उनकी अप्रत्याशित घोषणा के बाद उनकी पत्नी सुनीता और उनके मंत्रियों आतिशी और गोपाल राय के नामों पर चर्चा तेज हो गई है.

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को फेडरल स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है।)


Read More
Next Story