लोकसभा तक ही था गठबंधन, दिल्ली विधानसभा चुनाव में नहीं करेंगे अलायंस: AAP
x

लोकसभा तक ही था गठबंधन, दिल्ली विधानसभा चुनाव में नहीं करेंगे अलायंस: AAP

आम आदमी पार्टी ने कहा कि वह दिल्ली में बिना किसी गठबंधन के अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी. दिल्ली विधानसभा चुनाव में कोई गठबंधन नहीं होगा.


Delhi Assembly Elections: आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को कहा कि वह दिल्ली में बिना किसी गठबंधन के अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी. दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए है और दिल्ली विधानसभा चुनाव में कोई गठबंधन नहीं होगा. पार्टी साल 2025 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव का अकेले सामना करेगी.

गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में मुख्यमंत्री आवास पर 'आप' दिल्ली के विधायकों के साथ हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया. बैठक के दौरान 'आप' विधायकों से कहा गया कि वे हर शनिवार और रविवार को अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्य फिर से शुरू करें.

दिल्ली के मंत्री ने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए लागू आदर्श आचार संहिता के कारण दिल्ली में विकास कार्य रुका हुआ है. 'आप' ने शनिवार (8 जून) को दिल्ली के पार्षदों की बैठक बुलाई है. जबकि, पार्टी कार्यकर्ता 13 जून को बैठक करेंगे.

बता दें कि दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, गुजरात और असम में 22 सीटों पर चुनाव लड़ने के बाद 'आप' ने पंजाब में तीन सीटों पर जीत हासिल की थी. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, पंजाब में हाल ही में घोषित लोकसभा चुनाव परिणामों में करारी हार का सामना करने वाली 'आप' कुल 117 विधानसभा क्षेत्रों में से केवल 33 में ही बढ़त हासिल कर सकी, जो राज्य के 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों का हिस्सा हैं. लोकसभा चुनावों में पार्टी का खराब प्रदर्शन दो साल बाद आया है. जब अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने साल 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों में 117 विधानसभा सीटों में से 92 सीटें हासिल की थीं.

Read More
Next Story