स्वाति मालीवाल के आतिशी को लेकर बोलने पर आप को हुआ दर्द! मांगा इस्तीफा
x

स्वाति मालीवाल के आतिशी को लेकर बोलने पर 'आप' को हुआ दर्द! मांगा इस्तीफा

आप ने स्वाति मालीवाल पर भाजपा से सांठगांठ करने और आतिशी के बारे में अपनी टिप्पणी से विवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है, जो दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बनने वाली हैं.


Swati Maliwal Remarks On Atishi: आम आदमी पार्टी की राज्य सभा सांसद स्वाति मालीवाल द्वारा दिल्ली की होने वाली नयी मुख्यमंत्री आतिशी को लेकर की गयी टिपण्णी और पूछे गए सवाल पर आम आदमी पार्टी काफी गुस्से में है. आलम ये है कि स्वाति मालीवाल के बयान के बाद आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालीवाल से इस्तीफे की मांग की है. आप नेता व दिल्ली के तिमारपुर से विधायक दिलीप पांडे ने मंगलवार (17 सितंबर) को स्वाति मालीवाल पर आप द्वारा राज्यसभा में नियुक्त किए जाने के बावजूद भाजपा के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया.


'भाजपा के कथन का अनुसरण'
दिलीप पांडे ने कहा, "स्वाति मालीवाल ने आप से राज्यसभा सीट स्वीकार कर ली है, लेकिन ऐसा लगता है कि वह भाजपा के नैरेटिव का अनुसरण कर रही हैं. अगर उनमें थोड़ी भी ईमानदारी बची है, तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए और भाजपा के माध्यम से राज्यसभा सीट के लिए प्रयास करना चाहिए." मालीवाल के इस्तीफे की यह मांग उनके और पार्टी के बीच बढ़ते तनाव के बीच आई है, जो उनके इस आरोप के बाद और बढ़ गया है कि अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार ने मुख्यमंत्री आवास पर उनके साथ मारपीट की. आप ने मंगलवार सुबह घोषणा की कि अरविंद केजरीवाल के आगामी चुनावों तक पद छोड़ने के फैसले के बाद आतिशी दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में उनकी जगह लेंगी.

'दुखद दिन'
मालीवाल की प्रतिक्रिया आलोचनात्मक थी और उन्होंने इसे दिल्ली के लिए "दुखद दिन" बताया. उन्होंने दावा किया कि आतिशी के माता-पिता ने आतंकवादी अफ़ज़ल गुरु की फांसी को रोकने की कोशिश की थी. उन्होंने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा, "आज, एक महिला जिसका परिवार अफ़ज़ल गुरु को मौत की सज़ा से बचाने के लिए लड़ा था, वह दिल्ली की मुख्यमंत्री बन रही है. उन्होंने राष्ट्रपति से उसके लिए दया याचिका दायर की है." मालीवाल ने आगे बढ़कर आतिशी को "डमी सीएम" करार दिया और उनके माता-पिता पर राजनीतिक साजिश का हिस्सा होने का आरोप लगाया तथा देश की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की.


Read More
Next Story