मानसून ऑफ़र: सौ लाओ, सरकार बनाओ! अखिलेश यादव आखिर किसे दे रहे हैं संदेश
x

मानसून ऑफ़र: सौ लाओ, सरकार बनाओ! अखिलेश यादव आखिर किसे दे रहे हैं संदेश

यूपी की सियासत में इस समय बीजेपी में कलह युग का आगाज हो चुका है और विपक्षी दल मजे ले रहे हैं. अखिलेश यादव एक्स पर बाकायदा लिखा कि सौ लाओ सरकार बनाओ.


यूपी की सियासत में इस समय बीजेपी खेमे में अशांति है. लोकसभा चुनाव में सीट की संख्या 33 क्या हुई कि नेता एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं. लखनऊ में समीक्षा बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दो बाते कहीं. पहला ये कि सरकार से बड़ा संगठन और दूसरी बात ये कि कार्यकर्ताओं की तरफ इशारा करते हुए कि जो दर्द आपका वही मेरा. अब इस तरह की डिप्टी सीएम करें तो स्वाभाविक है विपक्ष को मसाला मिलेगा और ऐसा ही हुआ. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स पर ट्वीट करते हुए कहा कि मानसून ऑफर, 100 लाओ सरकार बनाओ हालांकि उन्होंने विस्मयादिबोधक इशारे का भी इस्तेमाल किया. हालांकि उससे पहले वो बीजेपी पर पर्याप्त निशाना साध चुके थे.



इससे पहले अखिलेश यादव ने क्या कहा था
दिन-पर-दिन कमज़ोर होती भाजपा में टकराव और भटकाव का दौर शुरू हो गया है। भाजपा खेमों में बंट गयी है।

- भाजपा के एक नेता महोदय अपने ही शीर्ष नेतृत्व के दिए नारे को नकार रहे हैं।

- ⁠कोई मुख्यमंत्री जी कह रहे हैं कि बैकफ़ुट पर जाने की ज़रूरत नहीं है, जो उछल-कूद कर रहे हैं वो बैठा दिये जाएंगे।

- ⁠कोई कह रहा है संगठन सरकार से बढ़ा है।

- ⁠तो कोई सहयोगी दल हार का कारण दिल्ली-लखनऊ के नेतृत्व के ऊपर डाल रहा है।

- ⁠कोई वीडियो बनाकर बयान दे रहा है, कोई चिट्ठी लिख रहा है।

बीजेपी में कठपुतली का खेल जारी
भाजपा में एक-दूसरे को कमतर दिखाने के लिए कठपुतली का खेल खेला जा रहा है। सबकी डोरी अलग-अलग हाथों में है। भाजपा में पर्दे के पीछे की लड़ाई सरेआम हो गयी है। इंजन ही नहीं अब तो डिब्बे भी आपस में टकरा रहे हैं।भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में, उप्र में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है। तोड़फोड़ की राजनीति का जो काम भाजपा दूसरे दलों में करती थी, अब वही काम वो अपने दल के अंदर कर रही है, इसीलिए भाजपा अंदरूनी झगड़ों के दलदल में धंसती जा रही है। जनता के बारे में सोचनेवाला भाजपा में कोई नहीं है।

अखिलेश यादव के इस तरह के ट्वीट पर केशव मौर्य ने जवाब देते हुए कहा था कि सपा बहादुर अखिलेश यादव, भाजपा की देश और प्रदेश दोनों जगह मजबूत संगठन और सरकार है, यही नहीं समाजवादी पार्टी का पीडीए धोखा है. यूपी में सपा के गुंडाराज की वापसी संभव है. बीजेपी 2027 में भी 2017 दोहराएगी. केशव प्रसाद मौर्य के तीखे हमले के बाद अखिलेश यादव ने एक और ट्वीट किया और लिखा कि लौट के बुद्धु घर को आए. हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिखा. लेकिन सियासत के जानकार कहते हैं इशारा साफ है कि वो केशव मौर्य पर ही टिप्पणी कर रहे हैं.

बता दें कि 2022 में जब यूपी में दोबारा बीजेपी की सरकार आई और योगी आदित्यनाथ दोबारा सीएम बने तो उसके कुछ महीनों के बाद सपा की तरफ से चारा फेंकने का काम शुरू हो चुका था. सपा के नेता कहते भी थे कि अगर केशव मौर्य अपने साथ 100 विधायक लाए तो वे समर्थन देने के लिए तैयार हैं.

Read More
Next Story