रूस की तरह होता जा रहा है भारत, केजरीवाल बोले- ऐसे नहीं बचेगा लोकतंत्र
x

रूस की तरह होता जा रहा है भारत, केजरीवाल बोले- ऐसे नहीं बचेगा लोकतंत्र

अमृतसर में अरविंद केजरीवाल ने अपने कार्यकर्ताओं के बीच दहाड़ लगाई, उन्होंने कहा कि देश में तानाशाही बढ़ती जा रही है. 75 साल के इतिहास में ऐसा नहीं देखा.


Arvind Kejriwal News: सियासत की अपनी ए बी सी डी होती है. सियासी पिच पर कौन सा किस मुद्दे को भुना ले वो देखने वाली बात होती है, शराब घोटाले मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 1 जून तक जमानत पर हैं और अपनी पार्टी के पक्ष में आवाज बुलंद कर रहे हैं. इस समय चुनावी प्रचार में वो तीन बातें कर रहे हैं. उनके मुताबिक इस चुनाव के जरिए अमित शाह को पीएम बनाया जाएगा.यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को हटा दिया जाएगा. तीसरा यह कि देश में तानाशाही बढ़ रही है.

'देश में बढ़ती जा रही है तानाशाही'

अमृतसर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश में तानाशाही बढ़ती जा रही है. 75 साल में यह अभूतपूर्व है. लेकिन इसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता. उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब की सभी 13 सीटों पर जीत के लिए कार्यकर्ता जुट जाएं. आज की हकीकत यह है कि जो भी शख्स या पार्टी बीजेपी की मुखालफत कर रही है उसे हवालात का रास्ता दिखाया जा रहा है.

रूस की तरह भारत में बन रहे हालात

अरविंद केजरीवाल ने भारत की तुलना रूस से करते हुए कहा कि जिस तरह से व्लादिमीर पुतिन ने सभी विरोधी नेताओं को जेल में बंद कर दिया. चुनाव में 87 फीसद वोट हासिल की. जब कोई विपक्ष ही नहीं होगा तो जाहिर सी बात है जो अकेले चुनाव लड़ेगा उसे ही सभी मत मिलेंगे. बीजेपी ने उनको जेल में रखा, मनीष सिसोदिया पहले से जेल में हैं, कांग्रेस पार्टी के बैंक खातों को अटैच कर लिया गया, टीएमसी की राह में रोड़े अटकाए जा रहे हैं. तमिलनाडु में स्टालिन के मंत्री को जेल में डाला गया. सभी लोगों को जेल में डाल दो. वैसी सूरत में सिर्फ एक नेता और एक पार्टी तो बचेगी लेकिन लोकतंत्र नहीं बचेगा. लेकिन हम लोग ऐसा नहीं होने देंगे.

Read More
Next Story