तबीयत बिगड़ने के बाद आतिशी ICU में शिफ्ट, जल संकट पर भूख हड़ताल
x

तबीयत बिगड़ने के बाद आतिशी ICU में शिफ्ट, जल संकट पर भूख हड़ताल

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की तबीयत खराब हो गई है. वो पिछले पांच दिनों से भूख हड़ताल पर थीं. जल संकट के लिए वो हरियाणा को जिम्मेदार बता रही हैं.


Atishi Health News: दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें लोकनायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में बीती रात भर्ती कराया गया. आम आदमी पार्टी के नेताओं के मुताबिक उनका शुगर लेवल पहले 43 और फिर बाद में 36 हो गया. डॉक्टरों ने उन्हें तत्काल भर्ती कराने का सुझाव दिया. बता दें कि वो पिछले पांच दिन से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर है. उनका कहना है कि हरियाणा सरकार दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे रही है लिहाजा उनके पास इसके सिवाए और कोई रास्ता नहीं था.

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने क्या कहा
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "रात से ही उनका ब्लड शुगर लेवल गिर रहा था। जब हमने उनका ब्लड सैंपल लिया तो उनका शुगर लेवल 46 निकला। जब हमने पोर्टेबल मशीन से उनका शुगर लेवल चेक किया तो उनका शुगर लेवल 36 निकला... डॉक्टर उनके नब्ज की जांच कर रहे हैं और उसके बाद ही वे कोई सुझाव देंगे..."

एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती


आतिशी ने क्या कहा था
इससे पहले आतिशी ने कहा था कि उनका बीपी और शुगर लेवल दोनों तेजी से गिर रहा है, वजन भी कम होने के साथ साथ केटोन का स्तर भी बढ़ हुआ है. इसकी वजह से उनको आगे चलकर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन वो अपने अनशन को जारी रखेंगी. जब तक हरियाणा की सरकार दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं छोड़ती वो अपने स्वास्थ्य की परवाह किए बगैर अनशन पर रहेंगी.

Read More
Next Story