आतिशी ने किया वजीराबाद बराज का निरिक्षण, कहा हरियाणा सरकार ने नहीं छोड़ा पानी
x

आतिशी ने किया वजीराबाद बराज का निरिक्षण, कहा हरियाणा सरकार ने नहीं छोड़ा पानी

दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी ने वजीराबाद बराज का निरिक्षण किया और ये दावा किया कि हरियाणा सरकार ने अभी तक पानी नहीं छोड़ा है, जिसकी वजह से वजीराबाद के तालाब के अंदर से सूखे टीले भी नज़र आने लगे हैं.


Delhi Water Crisis: दिल्ली में जारी जल संकट को लेकर कोई समाधान नहीं निकल पा रहा रहा है. लेकिन राजनीती कहीं से भी कम नहीं हो रही है. जहाँ आम आदमी पार्टी दिल्ली में हो रही पानी की किल्लत को लेकर लगातार हरियाणा सरकार को कोस रही है तो वहीँ बीजेपी और कांग्रेस दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार को. इसी क्रम में आज दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी ने वजीराबाद बराज का निरिक्षण किया और ये दावा किया कि हरियाणा सरकार ने अभी तक पानी नहीं छोड़ा है, जिसकी वजह से वजीराबाद के तालाब के अंदर से सूखे टीले भी नज़र आने लगे हैं.

आतिशी ने कहा कि दिल्ली में लगातार जल संकट बना हुआ है. भीषण गर्मी के बीच पर्याप्त पानी न मिलने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली सरकार हरियाणा सरकार से यमुना में पानी छोड़ने की पुन: गुजारिश करती है.


मंत्री आतिशी ने कहा कि हरियाणा सरकार से एक बार फिर निवेदन करती हूं, जल संकट से दिल्ली वाले बहुत परेशान हैं. इसलिए यमुना में पर्याप्त मात्रा में पानी छोड़ें.

आतिशी ने ये भी कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा यमुना में पानी न छोड़े जाने के कारण वजीराबाद बराज का जलस्तर 674.5 फीट से घटकर 668 फीट पहुंच गया है. हालत ये है कि, वजीराबाद बराज में सूखे टीले दिखने लगे हैं. यही वजह है कि वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स में पानी का उत्पादन भी बहुत बुरी तरह प्रभावित हुआ है, जिसकी वजह से पानी की सप्लाई भी प्रभावित हुई है और इस भीषण गर्मी ने जनता की परेशानी भी अधिक बढ़ा दी है.

बता दें कि दिल्ली में वजीराबाद बैराज से वजीराबाद, चंद्रवाल और ओखला वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को पानी पहुँचाया जाता है, जहाँ पानी का शोधन करने के बाद दिल्ली के बड़े हिस्से में पानी की सप्लाई की जाती है.

Read More
Next Story