जब CM सबके पैर पकड़ने लगें तो समझिए, क्या है बिहार का पैर छूने वाला वाक्या
x

'जब CM सबके पैर पकड़ने लगें तो समझिए', क्या है बिहार का पैर छूने वाला वाक्या

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एक बार फिर पैर छूने की बात कहते नजर आए. अब उनके इस बयान पर विपक्ष उन्हें अक्षम, असहाय और विवश सीएम बता रहा है.


Nitish Kumar News: 10 जुलाई को बिहार के सीएम नीतीश कुमार पटना में जेपी गंगापथ के लोकार्पण के लिए पहुंचे थे. प्रोजेक्ट में हो रही देरी के लिए उन्होंने प्रोजेक्ट अफसर से कहा कि पैर छू लेता हूं कम से कम तय समय पर काम तो करिए. अब इस वीडियो के सामने आने के बाद बिहार की सियासत गरमा गई है. विपक्ष ने कहा कि इन नजारों को देखने के बाद तो कम से कम यह कहना ही पड़ेगा कि भगवान भरोसे बिहार चल रहा है. नौकरशाही पर सरकार का नियंत्रण नहीं है.

जब नीतीश बोले- कहिए तो पैर छू लूं

तेजस्वी यादव का तंज

तेजस्वी यादव कहते हैं कि दुनिया में शायद ही इतना लाचार, अशक्त, विवश, लाचार और मजबूर कोई सीएम होगा. बीडीओ, एसडीओ थानेदार के सामने तक कोई सीएम बार बार हाथ जोड़ने और पैर पड़ने की बात करता हो. हकीकत में प्रशासनिक अराजकता की वजह से बिहार में भ्रष्टाचार, बढ़ते अपराध का राज है, कोई कर्मचारी सीएम की बात नहीं सुनता ऐसे में यह सोचने वाली बात है कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है.

तेजस्वी कहते हैं कि इसमें अधिकारियों और कर्मचारियों का भी दोष नहीं है. जब सूबे का सीएम कमजोर रहेगा तो यही सब होगा. अधिकारियों का पता है कि 43 विधायकों वाली पार्टी का व्यक्ति सीएम तो उसकी हनक क्या होगी. जब शासन में सीएम का इकबाल खत्म हो जाए. आत्मविश्वास में कमी हो, सिद्धांत जमीर और विचारधारा को एक किनारे कर दे तो ऐसे ही हर बात पर पैर पकड़ना ही पड़ता है.

पाटलिपुत्र से आरजेडी सांसद मीसा भारती कहती हैं कि सीएम नीतीश कुमार ऐसा काम क्यों कर रहे है, जब सीएम ही गिड़गिड़ाने का काम करेंगे तो क्या होगा. यह समझ में नहीं आ रहा कि सरकार को कौन और किसके इशारे पर चलाया जा रहा है. सच तो यह है कि नीतीश कुमार को कोई सुन ही नहीं रहा.

बीजेपी-जेडीयू ने दिया जवाब
अब आरजेडी के इन बयानों पर बीजेपी और जेडीयू दोनों ने हमला किया.गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश जी तो सिर्फ पैर छूने की बात कह रहे हैं किसी को गाली तो नहीं दे रहे. वहीं जेडीयू नेताओं ने कहा कि इसे सीएम की कमजोरी नहीं बल्कि उदारता और विनम्रता के तौर पर देखना चाहिए.

Read More
Next Story