केजरीवाल के फैसले पर BJP ने उठाए सवाल, कहा- ‘विधानसभा भंग करो, जनता का सामना करो’
x

केजरीवाल के फैसले पर BJP ने उठाए सवाल, कहा- ‘विधानसभा भंग करो, जनता का सामना करो’

बीजेपी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उनसे विधानसभा भंग करने की सिफारिश करने और जनता का सामना करने के लिए कहा.


BJP targeted CM Arvind Kejriwal: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा. पार्टी ने सीएम केजरीवाल के इस कदम को उठाने के समय पर सवाल उठाया और उनसे विधानसभा भंग करने की सिफारिश करने और जनता का सामना करने के लिए कहा.

भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने पूछा कि अब क्यों? क्या मजबूरी है? क्या पार्टी के भीतर कोई झगड़ा है?' उन्होंने कहा कि हम राजनीति में एक नया निचला स्तर देख रहे हैं. आप पहले सीएम हैं, जिन्हें सुप्रीम कोर्ट ने सीएम ऑफिस जाने से मना किया है. उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की हार का जिक्र करते हुए कहा कि जनता ने आपको पहले ही दिखा दिया है कि आप कहां हैं.

बता दें कि साल 2021-22 आबकारी नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद जेल से बाहर आने के दो दिन बाद रविवार को एक नाटकीय कदम उठाते हुए केजरीवाल ने घोषणा की कि वह 17 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से हट जाएंगे और आम आदमी पार्टी (आप) का विधायक दल अगले कुछ दिनों में एक नए मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए बैठक करेगा.

त्रिवेदी ने कहा कि वह (केजरीवाल) अपनी ही पार्टी के शासन में जेल से बाहर आने वाले पहले मुख्यमंत्री हैं और फिर भी अपनी ही सरकार द्वारा निर्धारित नियम को तोड़ रहे हैं. त्रिवेदी ने दिल्ली सरकार के खिलाफ रुख के बावजूद 'आप' समर्थकों द्वारा आतिशबाजी किए जाने का जिक्र करते हुए कहा. त्रिवेदी ने केजरीवाल द्वारा खुद की तुलना भगत सिंह जैसे स्वतंत्रता सेनानियों से करने के प्रयासों की भी निंदा की. उन्होंने कहा कि जब भगत सिंह की तस्वीर दीवार पर लगाई गई थी, तब उनके परिवार ने भी इसकी निंदा की थी.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल भगत सिंह के वैचारिक उत्तराधिकारी होने का दावा करके उनकी "छवि खराब" कर रहे हैं. उन्होंने शराब घोटाले में फंसे होने के बावजूद ड्राई डे पर महात्मा गांधी की समाधि पर जाने के लिए 'आप' मंत्रियों की भी आलोचना की. त्रिवेदी ने कहा कि आप देश के लिए बलिदान देने वालों जैसे भगत सिंह की छवि को धूमिल कर रहे हैं.

भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने केजरीवाल पर झूठे वादों और भ्रष्टाचार से जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया. उन्होंने कथित विफलताओं की एक सूची बताते हुए कहा कि आपके भ्रष्टाचार ने दिल्ली को बर्बाद कर दिया है. इसमें सीवेज कुप्रबंधन के कारण 40-45 बच्चों की मौत, बिजली बिलों में 45% अधिभार जोड़ना, मुफ्त पानी के वादों के बावजूद पानी की कमी और केजरीवाल के शासन में निजी पानी के टैंकरों की संख्या में 1,200 से 3,000 तक की तेज वृद्धि शामिल है.

सचदेवा ने आरोप लगाया कि टैंकर माफिया को खत्म करने के बजाय केजरीवाल ने इसे बढ़ावा दिया. उन्होंने दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाओं के कथित पतन की ओर भी इशारा किया, जहां 50% से अधिक सरकारी आईसीयू केंद्र काम नहीं कर रहे हैं और नियुक्तियों में सालों की देरी हो रही है. उन्होंने कहा कि कमीशन लेने के लिए एक ही फोन नंबर पर 18,000 बार टेस्ट किए जाते हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में नकली दवाइयां बांटी जा रही हैं. सचदेवा ने केजरीवाल के मंत्रियों पर शिक्षा क्षेत्र को शराब उद्योग से जुड़े व्यवसाय में बदलने का आरोप लगाया.

उन्होंने तथाकथित "शिक्षा क्रांति" में कथित विफलताओं की ओर इशारा करते हुए कहा कि आपके मंत्री ने शराब के साथ शिक्षा का व्यवसाय चलाया है. सचदेवा ने पूछा कि अगर आपने शराब नीति में घोटाला नहीं किया तो जांच शुरू होते ही इसे रद्द क्यों कर दिया गया? उन्होंने केजरीवाल पर मंदिरों, मस्जिदों और गुरुद्वारों के पास शराब की दुकानें खोलने का भी आरोप लगाया. सचदेवा ने केजरीवाल द्वारा दिल्ली की सार्वजनिक सेवाओं के साथ किए जा रहे व्यवहार की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि उनके नेतृत्व में शहर का बुनियादी ढांचा खराब हो गया है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली की सड़कों की हालत देखिए. सचदेवा ने केजरीवाल पर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) परियोजना को रोकने के लिए रिश्वत लेने का भी आरोप लगाया और कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए पैनिक बटन से जुड़ा घोटाला हुआ है. उन्होंने केजरीवाल पर जेल में पक्षपातपूर्ण व्यवहार करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जेल में आपको घर का खाना मिल रहा था. उन्होंने इसकी तुलना ऐसे ही हालात में दूसरों द्वारा सामना की जाने वाली कठोर परिस्थितियों से की. उन्होंने केजरीवाल पर अपने आवास पर एक महिला सांसद के साथ दुर्व्यवहार करने का भी आरोप लगाया. एक ऐसी घटना जिसके बारे में सचदेवा ने दावा किया कि इसने उनकी छवि पर एक स्थायी दाग ​​लगा दिया है.

Read More
Next Story