कब बुझेगी दिल्ली की प्यास, आप के खिलाफ बीजेपी का नायाब प्रदर्शन
x

कब बुझेगी दिल्ली की 'प्यास', आप के खिलाफ बीजेपी का नायाब प्रदर्शन

दिल्ली प्रदेश बीजेपी ने 14 जगहों पर किया मटका फोड़ प्रदर्शन, दिल्ली की आप सरकार पर लगाया जल संकट उत्पन्न करने का आरोप.


दिल्ली में जारी जल संकट को लेकर राजनीती भी जोर शोर से जारी है. जहाँ शनिवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी में दिल्ली की आप सरकार के खिलाफ मटका फोड़ प्रदर्शन किया था तो वहीँ आज दिल्ली प्रदेश बीजेपी ने भी दिल्ली सरकार के खिलाफ मटका फोड़ प्रदर्शन किया, इस दौरान दिल्ली के छतरपुर इलाके में प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने दिल्ली जल बोर्ड के एक दफ्तर पर पथराव कर दिया. इस दौरान दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी के पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी भी वहां मौजूद थे. दिल्ली बीजेपी की तरफ से 14 जगहों पर मटका फोड़ प्रदर्शन किया गया, जिसमें दिल्ली के बीजेपी के सांसद, विधायक, पार्षद व कार्यकर्ता शामिल रहे.



दिल्ली में गर्मियों के आते ही जल संकट ने भी गहरी जड़ जमा ली है. दिल्ली सरकार ने पहले हरियाणा सरकार पर आरोप लगाये और फिर मामले को सुप्रीम कोर्ट में ले गयी. फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी पार्टी की सरकार को ही सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया और पानी की बर्बादी न रोक पाने व टैंकर माफिया के खिलाफ कार्रवाई न करने को लेकर फटकार भी लगायी. अब दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ ही प्रदर्शन शुरू कर दिए गए हैं.


बीजेपी का मटका फोड़ प्रदर्शन

दिल्ली प्रदेश बीजेपी ने रविवार को 14 जगहों पर मटका फोड़ प्रदर्शन किया. इस दौरान दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा न कहा कि दिल्ली में हो रही पानी की परेशानी के पीछे किसी की भूमिका है तो सिर्फ और सिर्फ केजरीवाल सरकार की. क्योंकि हरियाणा की तरफ से तय पानी छोड़ा जा रहा है, लेकिन दिल्ली सरकार पानी के भण्डारण की सही व्यवस्था नहीं कर पा रही है. पानी की बर्बादी और टैंकर माफिया दोनों पर ही दिल्ली सरकार की तरफ से कुछ नहीं किया जा रहा है.


वहीँ नयी दिल्ली से बीजेपी की सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि दिल्ली में उत्पन्न हुई पानी की समस्या कोई प्राकृतिक नहीं है, बल्कि आप सरकार द्वारा पैदा की गयी है. दिल्ली को पर्याप्त पानी मिल रहा है लेकिन उसकी व्यवस्था सही से नहीं की जा रही है. पिछले दस सालों से आप ने दिल्ली जल बोर्ड को 600 करोड़ के मुनाफे से 73 हजार करोड़ के नुक्सान में पहुंचा दिया है.




शनिवार को गठबंधन में रही कांग्रेस ने भी किया था आप के खिलाफ प्रदर्शन

ज्ञात रहे कि कांग्रेस ने शनिवार को दिल्ली के जल संकट को लेकर दिल्ली की आप सरकार के खिलाफ मटका फोड़ प्रदर्शन किया था. इस दौरान 200 जगहों पर मटका फोड़ प्रदर्शन किया गया था. ये गौर करने वाली बात है कि कांग्रेस और आप लोकसभा चुनाव में गठबंधन के तहत दिल्ली में चुनाव लडे थे.

Read More
Next Story