मुम्बई हिट एंड रन केस में आरोपी को शराब परोसने वाले बार पर चला बुलडोज़र
x

मुम्बई हिट एंड रन केस में आरोपी को शराब परोसने वाले बार पर चला बुलडोज़र

ये तोड़फोड़ बीएमसी द्वारा बार का निरीक्षण करने के एक दिन बाद की गई, ताकि यह पता लगाया जा सके कि वहां कोई अनधिकृत निर्माण या परिवर्तन तो नहीं किया गया है.


Mumbai BMW Hit and Run Case: मुंबई के BMW हिट एंड रन केस में मुख्य आरोपी मिहिर ने हादसे को अंजाम देने से पहले जिस बार में पार्टी की थी और शराब पी थी, उस पर भी कड़ी कार्रवाई जारी है. राज्य के आबकारी विभाग की सीलिंग की कार्रवाई के बाद अब बीएमसी ने बार पर बुलडोज़र चलवा दिया है. बुलडोज़र बार के उस हिस्से में चलवाया गया, जिसे बीएमसी ने अवैध करार दिया है. गौर करने वाली बात ये है कि 24 घंटे पहले आबकारी विभाग ने इस बार को सील किया था, क्योंकि नियम के अनुसार बार में 25 साल से कम उम्र के युवा को शराब नहीं परोसी जा सकती है, जबकि मिहिर की उम्र 24 साल है.


मिहिर के पिता को शिवसेना से किया गया निलंबित

मुंबई BMW हिट एंड रन केस मामले में शिवसेना ने आरोपी मिहिर के पिता राजेश शाह को पार्टी से निलंबित कर दिया है. साह पालघर जिले से शिवसेना के नेता है. बताया जा रहा है कि पुलिस इन्वेस्टीगेशन में ये बात सामने आई है कि राजेश शाह ने इस हादसे के बाद अपने बेटे मिहिर को बचाने का प्रयास किया था, उसे फरार कराने में मदद की. यही वजह भी है कि शिव सेना को इस कार्रवाई के लिए मजबूर होना पड़ा है, क्योंकि इससे पहले पुणे में हुए पॉर्श कांड में शुरू में पुलिस और राज्य सरकार पर आरोप लगे थे, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अपने ही महकमे के कर्मियों समेत सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों के खिलाफ भी कार्रवाई की थी.

दुर्घटना से पहले बार में की थी पार्टी

अधिकारियों ने बताया कि जुहू उपनगर में स्थित वाइस-ग्लोबल तापस बार ने शनिवार (7 जुलाई) की रात 24 वर्षीय मिहिर को शराब परोसी थी, जो मियां का उल्लंघन है. कानूनन बार में शराब 25 वर्ष या उससे ऊपर के लोगों को ही परोसी जा सकती है. जाँच में साफ़ हुआ है कि मिहिर ने दुर्घटना को अंजाम देने से पहले पार्टी की थी.

पुलिस ने बताया कि तेज गति से आ रही BMW कार ने कावेरी को करीब 1.5 किलोमीटर तक घसीटा, उसके बाद मिहिर ने कार रोकी, अपने ड्राइवर के साथ सीट बदली और दूसरे वाहन में बैठकर भाग गया.

निरीक्षण के बाद गयी तोड़फोड़

बीएमसी के अधिकारी ने बताया कि बीएमसी के वेस्ट वार्ड कार्यालय की टीम बुधवार सुबह वाइस-ग्लोबल तापस बार पहुंची और बार के अंदर किए गए कुछ अतिरिक्त बदलावों को तोड़ना शुरू कर दिया.

इससे पहले मंगलवार को नगर निगम ने बार का निरीक्षण किया था, ताकि ये पता लगाया जा सके कि वहां कोई अनधिकृत निर्माण या बदलाव तो नहीं किया गया है. अधिकारी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान बार में विस्तृत माप लिया गया. उन्होंने कहा कि ध्वस्तीकरण प्रक्रिया शुरू होने से पहले बार को नोटिस दिया गया था.

आबकारी विभाग के एक अधिकारी ने पहले बताया था कि दुर्घटना की रात बार मैनेजर ने मिहिर को शराब परोसी थी, जिसकी उम्र अभी 24 साल भी नहीं हुई है, जो महाराष्ट्र में शराब पीने की कानूनी उम्र 25 वर्ष है, का उल्लंघन है.

उन्होंने बताया कि नियमों के उल्लंघन के लिए जिला कलेक्टर के आदेश पर बार को सील करने की कार्रवाई की गई.

Read More
Next Story